Supreme Court Notice to Dhoni: धोनी को सुप्रीम ने क्यों भेजा नोटिस

Supreme Court Notice to Dhoni: भारतीय टीम के पूर्व कप्तान को मिला सुप्रीम कोर्ट से नोटिस

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भारत के सफलतम कप्तानों में से एक है वह हमेशा से अपने क्रिकेट करियर को लेकर और अपने निजी जीवन को लेकर चर्चा में रहते हैं, लेकिन आजकल उनकी चर्चा का विषय न ही क्रिकेट है और ना ही उनकी ब्रांड वैल्यू। .. इस बार महेंद्र सिंह धोनी इस लिए चर्चा में है क्योंकि सुप्रीम कोर्ट की तरफ से धोनी की नोटिस जारी किया गया है. आपको बताएं की इस नोटिस में क्या है इससे पहले आइए पूरा मामला समझ लेते हैं.

अम्रपाली ग्रुप के ब्रांड Ambassador-

महेंद्र सिंह धोनी साल 2016 में एक ग्रुप के ब्रांड Ambassador हुआ करते थे उसका ग्रुप का नाम था अम्रपाली ग्रुप इस दौरान उन्होंने ग्रुप के लिए कई विज्ञापन किए थे इसी दौरान अम्रपाली ग्रुप पर आरोप लगा कि पैसे लेने के बावजूद ग्राहकों को फ्लैट नहीं दे रहे हैं.

इसे लेकर काफी विरोध प्रदर्शन हुआ और मामला दिल्ली हाईकोर्ट पहुंच गया इसको लेकर महेंद्र सिंह धोनी के खिलाफ सोशल मीडिया पर कैंपेन चला गया विवाद को बढ़ता देख धोनी ने अम्रपाली ग्रुप से हटने का फैसला कर लिया। जिसके बाद धोनी ने भी ग्रुप से अपने 150 करोड़ ब्रांड एंबेसडर की फीस के तौर पर बकाया होने की बात रखी.

धोनी को नोटिस-

अब आपको बताते हैं कि आखिर सुप्रीम कोर्ट ने इस पूरे मामले पर महेंद्र सिंह धोनी को नोटिस क्यों भेजा है अम्रपाली ग्रुप से जुड़ा मामला इससे पहले दिल्ली हाई कोर्ट में चल रहा था. इस मामले को लेकर हाईकोर्ट में रिटायर जस्टिस वीणा बीरबल की अगुवाई में एक कमेटी का गठन किया गया था इस कमेटी का मकसद अम्रपाली ग्रुप और ग्राहकों के बीच चल रहे विवाद को सुलझाना था.

सुप्रीम कोर्ट में मामला –

इसके बाद मामला सुप्रीम कोर्ट में चला गया जिसके बाद 25 जुलाई को अम्रपाली ग्रुप को लेकर सुप्रीम कोर्ट में हुई सुनवाई के दौरान धोनी से जुड़ा है मामला सामने जिसमे धोनी ने अम्रपाली ग्रुप से 150 करोड़ की मांग की थी.

वहीं अम्रपाली ग्रुप पर आरोप है कि अपने ग्राहकों से फ्लैट की रकम लेने के बावजूद उन्हें डिलीवरी नहीं कर रहा है ऐसे में मामला कोर्ट में चल रहा है इसी संदर्भ में सुप्रीम कोर्ट ने महेंद्र सिंह धोनी और अम्रपाली ग्रुप को नोटिस जारी किया और दोनों को अपना पक्ष रखने का निर्देश दिया है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button