#नोएडा में ‘Twin Tower’ को गिराने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने दी मंजूरी !

नोएडा से हाल (Noida) ही में एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बता दें कि नोएडा सेक्टर-93 स्थित सुपरटेक ट्विन टावरों (Supertech Twin Towers) को गिराने की उलटी गिनती शुरू हो गई है।

नोएडा से हाल (Noida) ही में एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बता दें कि नोएडा सेक्टर-93 स्थित सुपरटेक ट्विन टावरों (Supertech Twin Towers) को गिराने की उलटी गिनती शुरू हो गई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक 28 अगस्त को दोपहर 2.30 बजे दोनों टावरों को ब्लास्ट (Blast the towers) कर गिरा दिया जायेगा। ऐसे में टावर को ब्लास्ट करने की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं।

‘Twin Tower’ में लगे हुये हैं विस्फोटक 

जानकारी के अनुसार ‘ट्विन टावर’ (Twin Towers) के 32 मंजिला इमारत (Storey Building) को गिराने के लिए विस्फोटक लगाने का काम (Explosives) भी पूरा हो चुका है। बिल्डिंग को गिराने के लिए लगभग 3,700 किलो विस्फोटक लगाये गये हैं। आपको बता दें कि जिस दिन बिल्डिंग गिराई जाएगी।

उस दिन एक्सप्रेस-वे पर कुछ देर के लिए ट्रैफिक को बंद (Shut down traffic) रखा जायेगा। हालांकि आसपास की बिल्डिंग में रहने वाले लोगों को भी कहा गया है, वो दिन-भर के लिए अपने घरों को खाली कर दें।

कोर्ट ने ‘ट्विन टावर’ को गिराने का दिया समय

सूत्रों के मुताबिक ट्विन टावर के बगल में बनी सोसाइटी के दूसरे टावर के लोगों ने ट्विन टावर के खिलाफ कानूनी लड़ाई लड़ी थी। ऐसे में उनका मानना है, ये इमारत अवैध तरीके से बनाया जा रहा है। इस सिलसिले में लोगों के लिये ये लड़ाई आसान नहीं थी।

इस इमारत को गिराने के लिए पहले ये नोएडा अथॉरिटी (Noida Authority) से शुरू हुई इसके बाद हाईकोर्ट पहुंची। हालांकि ये मामला सुप्रीम कोर्ट तक जा पहुंचा है। इस इमारत को अवैध घोषित करने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने ट्विन टावर को गिराने के लिए 3 महीने का समय दे दिया था। फिलहाल एक साल बाद जाकर 28 अगस्त को अवैध तरीके से बने ट्विन टावर को गिरा दिया जायेगा।

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं । आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button