इन IAS अफसरों के लिए फरिश्ता बनी सुप्रीम कोर्ट !

उत्तर प्रदेश के तीन आईएएस अफसरों को देश की सर्वोच्च न्यायलय ने राहत प्रदान की है। यूपी के सचिव वित्त एसएमए रिजवी और विशेष सचिव वित्त सरयू प्रसाद मिश्रा को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) से राहत मिली है।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के तीन आईएएस अफसरों को देश की सर्वोच्च न्यायलय ने राहत प्रदान की है। यूपी के सचिव वित्त एसएमए रिजवी और विशेष सचिव वित्त सरयू प्रसाद मिश्रा को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) से राहत मिली है। सुप्रीम कोर्ट ने इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) के उस आदेश पर रोक लगा दी है, जिसमें दोनों अधिकारियों को हिरासत में लेने के निर्देश दिए गए थे। सुप्रीम कोर्ट ने शाहिद मंजर और सरयू प्रसाद को तत्काल रिहा करने का निर्देश दिया है।

गौरतलब है की इलाहाबाद हाईकोर्ट ने बीती 19 अप्रैल को सुप्रीम कोर्ट व हाईकोर्ट के सेवानिवृत्त जजों को सुविधाएं देने संबंधी आदेश की अवहेलना मामले में सख्त रुख अपनाया था। कोर्ट ने बुधवार को वित्त विभाग के सचिव एसएमए रिजवी (SMA Rizvi) व विशेष सचिव सरयूप्रसाद मिश्र ( Saryu prasad mishra ) को न्यायिक अभिरक्षा में लेने का आदेश दे दिया था। दोनों को बृहस्पतिवार को 11 बजे अवमानना का आरोप तय करने के लिए कोर्ट में पेश करने का निर्देश दिया था। हालांकि इस मामले में तुरंत सुनवाई के लिए रात में ही यूपी सरकार सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई है। जहां से उन्हें राहत मिली।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook , Twitter , Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button