कैप्टेंनसी डेब्यू पर हैदराबादी कप्तान का गोल्डन डक, लगातार दूसरे मुकाबले में सनराइजर्स का सूरज डूबा !

इंडियन प्रीमियर लीग में लखनऊ सुपरजायंट्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 5 विकेट से हरा दिया। लखनऊ की पिच पर स्पिनर्स, क्रुणाल पंड्या और केएल राहुल टीम की जीत के हीरो रहे।

इंडियन प्रीमियर लीग में लखनऊ सुपरजायंट्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 5 विकेट से हरा दिया। लखनऊ की पिच पर स्पिनर्स, क्रुणाल पंड्या और केएल राहुल टीम की जीत के हीरो रहे। लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 121 रन बनाए। 122 रनों का टारगेट लखनऊ ने 16 ओवर में 5 विकेट पर हासिल कर लिया। इस जीत के बाद लखनऊ की टीम पॉइंट्स टेबल के पहले नंबर पर आ गई है।

सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग की।

तीन मैचों के बाद टीम के 4 अंक हो गए हैं। सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग की। अब्दुल समद 10 बॉल में 21 रन पर नाबाद रहे, वहीं राहुल त्रिपाठी ने 35, अनमोलप्रीत सिंह ने 31 और वॉशिंगटन सुंदर ने 16 रन बनाए। टीम के 5 बैटर्स दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। क्रुणाल पंड्या ने 3 और अमित मिश्रा ने 2 विकेट लिए। यश ठाकुर और रवि बिश्नोई को 1-1 विकेट मिला।

जवाब में कप्तान केएल राहुल (35 रन) और काइल मेयर्स ने लखनऊ को तेज शुरुआत दिलाई। दोनों ने 27 बॉल पर 35 रन की ओपनिंग साझेदारी हुई। यहां मेयर्स 13 रन बनाकर आउट हुए, फिर राहुल ने दीपक और क्रुणाल के साथ पारी आगे बढ़ाई। उन्होंने पंड्या के साथ अर्धशतकीय साझेदारी की। अंत में निकोलस पूरन (11*) और मार्कस स्टोइनिस (10*) ने टीम को 5 विकेट से जीत दिला दी।

जानिए कौन हैं 28 साल की काव्या मारन? हर मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को  स्टेडियम में करती हैं सपोर्ट | Jansatta

मालकिन काव्या मारन अक्सर अपनी टीम के मैच देखने स्टेडियम पहुंचती हैं

सनराइजर्स हैदराबाद की मालकिन काव्या मारन अक्सर अपनी टीम के मैच देखने स्टेडियम पहुंचती हैं। लखनऊ के खिलाफ भी वह VIP बॉक्स में बैठकर मैच देख रही थीं। उनकी हर अदा पर मुकाबला देख रहे फैंस का दिल बल्लियों उछल रहा था।

जब उनकी टीम के तमाम बल्लेबाज सस्ते में पीठ दिखाकर जा रहे थे, उस वक्त काव्या के चेहरे की निराशा तमाम चाहने वालों के दिलों में खंजर की तरह उतर रही थी। जब अंत में उनकी टीम 24 गेंद बाकी रहते शर्मनाक शिकस्त का शिकार हो गई,

तब चेहरा उल्टा कर आसमान की तरफ तकती काव्या की तस्वीर सोशल मीडिया पर भयंकर वायरल हो गई। काव्या की खूबसूरती के दीवाने युवाओं से उनका दर्द बर्दाश्त नहीं हुआ और वे अपनी प्रतिक्रियाएं लगातार जाहिर करने लगे। दूसरी पारी में जब का काइल मेयर्स का विकेट गिरा, तब काव्या खुशी के मारे उछल पड़ी थी। पर जल्दी ही मुस्कुराहट गम में तब्दील हो गई।

 

राहुल को लखनऊ के विकेट का मिजाज…

लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने मुकाबला खत्म होने के बाद एक बहुत बड़ा रहस्य खोला। दरअसल उनकी टीम मैनेजमेंट ने जानबूझकर लखनऊ के इकाना स्टेडियम में स्पिनिंग ट्रैक तैयार करवाया था। केएल राहुल ने कहा कि अब हम लोग यहां पर कुछ और दिन के लिए रहेंगे और अपने घरेलू मुकाबले खेलेंगे। ऐसे में हमें हैदराबाद की पेस बॉलिंग अटैक के बारे में बखूबी जानकारी थी।

2 दिन पहले ही केएल राहुल को लखनऊ के विकेट का मिजाज मालूम चल चुका था। जब जयदेव ने कुछ कटर्स फेंके तो हैदराबाद के बल्लेबाज उन्हें मार रहे थे। यह विकेट जानबूझकर सिर्फ और सिर्फ स्पिनर्स के लिए तैयार करवाई गई थी। इसी का नतीजा रहा कि क्रुणाल पंड्या जैसे एवरेज स्पिनर ने भी 4 ओवर में 18 रन देकर 3 विकेट चटकाए। उसके बाद केएल राहुल ने 31 गेंदों पर 35 रनों की समझदारी भरी पारी खेलते हुए टीम को आसानी से लक्ष्य की तरफ अग्रसर कर दिया।

SRH के लिए पहली ही बार कप्तानी कर रहे ऐडन मार्करम

सनराइजर्स के कप्तान ऐडन मार्करम साउथ अफ्रीका में टी-20 और वनडे सीरीज खेलने के बाद इस सीजन में पहली बार अपनी टीम से जुड़े। वह SRH के लिए पहली ही बार कप्तानी कर रहे थे, लेकिन डेब्यू मैच की पहली ही गेंद पर वह बोल्ड हो गए। पहली पारी में 8वें ओवर की आखिरी बॉल क्रुणाल पंड्या ने तेज यॉर्कर फेंकी। मार्करम इसे समझ नहीं सके और गेंद मिस कर गए।

यह पंड्या का मैच में तीसरा विकेट था, उन्होंने इस बॉल से पहले अनमोलप्रीत सिंह को LBW किया था। इससे पहले उन्होंने पावरप्ले में मयंक अग्रवाल का विकेट भी लिया था। मार्करम के विकेट के बाद SRH का स्कोर 50/3 हो गया। टीम के बाकी बैटर इस विकेट के बाद खुल कर नहीं खेल सके और 20 ओवर में 121 रन ही बना सके।

ऐसा बहुत कम होता है कि इतना बड़ा जीवनदान मिलने के बावजूद…

लखनऊ सुपरजायंट्स ने 40 साल के अमित मिश्रा को आज मौका दिया। यह मिश्रा का IPL में 16वां सीजन है, उन्होंने सीजन के पहले ही मैच को यादगार बनाया और 18वें ओवर में शॉर्ट थर्ड मैन पर डाइव मारकर बेहतरीन कैच कर लिया। उन्होंने SRH के राहुल त्रिपाठी का कैच लिया, जो यश ठाकुर की बॉल पर अपर कट खेल रहे थे। मिश्रा ने पहली पारी के 19वें ओवर में 2 विकेट भी लिए। इन विकेट के साथ IPL में उनके 168 विकेट पूरे हो गए हैं।

दूसरी पारी के तीसरे ओवर में SRH के फजलहक फारूकी ने LSG के काइल मेयर्स को गुड लेंथ बॉल फेंकी। मेयर्स बॉल मिस कर गए, लेकिन बॉल स्टंप्स को छूते हुए कीपर के पास जा पहुंची। बॉल स्टंप्स से तो लगी, लेकिन गिल्लियां नहीं गिरीं। इस कारण मेयर्स नॉटआउट रहे। मेयर्स जीवनदान मिलने के बाद एक ही रन बना सके और फारूकी की गेंद पर आउट हो गए। ऐसा बहुत कम होता है कि इतना बड़ा जीवनदान मिलने के बावजूद कोई बल्लेबाज इसे जाया कर दे। हालांकि मेयर्स के विकेट का कोई नुकसान लखनऊ को नहीं हुआ और उसने आसानी से 5 विकेट से मुकाबला अपने नाम कर लिया।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button