Summer skincare: स्वस्थ और चमकती त्वचा के लिए 5 सब्जियों के रस!

कुछ लोगों के लिए ग्रीष्म ऋतु उनके पसंदीदा मौसमी फलों जैसे आम, लीची, तरबूज और अन्य का आनंद लेने के बारे में है

कुछ लोगों के लिए ग्रीष्म ऋतु उनके पसंदीदा मौसमी फलों जैसे आम, लीची, तरबूज और अन्य का आनंद लेने के बारे में है। जबकि अन्यसभी अपनी गर्मी की छुट्टियों की योजना बनाने के लिए उत्साहित हैं। हालांकि, एक चीज जिसे गर्मियों के उत्साह के बीच हल्के में नहीं लिया जाना चाहिए। वह है त्वचा की देखभाल। हमारे सिर पर सूरज ढलने के साथ और हमारी ऊर्जा को समाप्त करने के साथ, हम सभीको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि हम पूरे दिन अपने शरीर को हाइड्रेट करने के लिए कुछ पीते या खाते हैं।

विशेष रूप से उन लोगों के लिए जो काम या किसी अन्य बाहरी गतिविधियों से आनेजाने के लिए लंबे समय तक धूप में रहते हैं। त्वचासंबंधी सभी परेशानियों से बचने के लिए, और आपकी त्वचा को भीतर से दीप्तिमान और हाइड्रेटेड रखने के लिए, यहाँ हम 3 सब्जियोंके रस (vegetable juice) लेकर आए हैं जिन्हें आपको इस गर्मी के मौसम में अपने आहार में अवश्य शामिल करना चाहिए।

Related Articles

स्वस्थ और चमकदार त्वचा के लिए 3 सब्जियों के रस

चुकंदर का रस:

यह जूस वास्तव में स्किनकेयर के लिए एक चमत्कार है। चुकंदर का रस एक महान रक्त शोधक के रूप में कार्य करता है। जो आपकीत्वचा को चमकदार और स्वस्थ रखने में महत्वपूर्ण है। चुकंदर विटामिन सी से भी भरपूर होता है। जो दागधब्बों को दूर करने में मददकरता है और आपकी त्वचा की रंगत को निखारता है और इसे एक प्राकृतिक चमक देता है।

खीरे का रस:

शिल्पा अरोड़ा (हेल्थ प्रैक्टिशनर, न्यूट्रिशनिस्ट और सर्टिफाइड मैक्रोबायोटिक हेल्थ कोच) कहती हैं, “ककड़ी का रस विटामिन के, विटसी, मैग्नीशियम, फास्फोरस, राइबोफ्लेविन, बी -6, फोलेट, पैंटोथेनिक एसिड, आयरन, सिलिका, कैल्शियम जैसे पोषक तत्वों सेभरपूर होता है। यही कारण है कि कई लोग अपनी त्वचा को बेदाग और लंबे समय तक हाइड्रेटेड रखने के लिए खीरे का रस पीने कीकसम खाते हैं।

टमाटर का रस:

टमाटर का रस आपको टैनिंग से छुटकारा पाने में मदद करता है। त्वचा का रंग खराब करता है। मुंहासों के इलाज में मदद करता है।खुले छिद्रों को सिकोड़ता है और तैलीय त्वचा में सीबम के स्राव को भी नियंत्रित करता है। हर सुबह इसका रस पीने की सलाह दी जातीहै।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button