#मंसूबे नाकाम : 2047 तक भारत को इस्लामिक राष्ट्र बनाने की थी मंसा, पूर्व पुलिस अधिकारी समेत दो गिरफ्तार !

गिरफ्तार आतंकवादियों में एक झारखंड पुलिस के सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी मोहम्मद जलालुद्दीन जबकि दूसरा पीएफआई के मौजूदा सदस्य

बिहार की राजधानी पटना में देश विरोधी गतिविधियों में शामिल दो आतंकियों ( terrorists ) को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार आतंकवादियों में एक झारखंड पुलिस के सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी मोहम्मद जलालुद्दीन हैं। जबकि दूसरा पीएफआई के मौजूदा सदस्य अतहर परवेज है।

भारत को इस्लामिक राष्ट्र बनाने की बात कही गई

पटना पुलिस के मुताबिक ये दोनों मार्शल आर्ट की आड़ में आतंकियों को ट्रेनिंग दे रहे थे। इनके पास से पीएफआई-एसडीपीआई का गुप्त दस्तावेज ‘मिशन 2047’ मिला है। जिसमें 2047 तक भारत को इस्लामिक राष्ट्र बनाने की बात कही गई है। पुलिस ने बताया कि इन दोनों से ट्रेनिंग लेने दूसरे राज्यों के लोग पिछले दो महीने से आ रहे थे। आने वाले टिकट बुक करते समय व होटलों में ठहरते समय अपना नाम बदल रहे थे।

युवाओं को धार्मिक हिंसा के लिए भी उकसाया

एसएसपी के मुताबिक आरोपी ने स्थानीय लोगों को 6-7 जुलाई को मार्शल आर्ट के नाम पर तलवार एवं चाकुओं का इस्तेमाल करना सिखाया था। उन्होंने युवाओं को धार्मिक हिंसा के लिए भी उकसाया था। एसएसपी ने कहा कि हमारे पास सीसीटीवी फुटेज के साथ-साथ गवाहों के अकाउंट भी हैं। परवेज ने आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए चंदा देकर लाखों रुपये जुटाए थे।

कुल मुस्लिम आबादी का 10 फीसदी इसके पीछे

एसएसपी ने कहा कि ‘इंडिया विजन 2047’ शीर्षक से साझा किए गए 8 पेज के लंबे दस्तावेज के एक अंश में कहा गया है, ‘पीएफआई का मानना ​​है कि भले ही कुल मुस्लिम आबादी का 10 फीसदी इसके पीछे है, लेकिन पीएफआई कायर बहुसंख्यक समुदाय को नियंत्रित कर सकता है। मैं इसे करूँगा और महिमा वापस लाऊँगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button