# कामयाबी : जम्मू कश्मीर में सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों से हुई मुठभेड़, एक दशहतगर्द ढेर !

वानीगाम बाला में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया था

जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के वानीगाम बाला इलाके में शनिवार सुबह सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है। राज्य पुलिस, सीआरपीएफ और भारतीय सेना के जवान मोर्चे का नेतृत्व कर रहे हैं।

सुरक्षा बलों ने घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया

पुलिस ने अपने बयान में कहा कि जिले के करेरी इलाके के वानीगाम बाला में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया है। आतंकियों द्वारा सुरक्षाबलों पर गोलियां चलाने के बाद तलाशी अभियान मुठभेड़ में बदल गया। सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की, जिसमें एक आतंकवादी मारा गया। इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

सुबह सुरक्षाबल गश्त पर निकले थे 

इससे पहले बुधवार को भी जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों की आतंकियों से मुठभेड़ हुई थी। दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के यारीपुरा में सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेर लिया है | जानकारी के मुताबिक यारीपुरा के बरिहार्ड कठपुरा इलाके में 27 जुलाई की सुबह सुरक्षाबल गश्त पर निकले थे। इस दौरान उन्हें इलाके में दो से तीन आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी।

आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी

सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर दी, जिसके बाद आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने उनका जवाब देना शुरू किया और इस तरह मुठभेड़ शुरू हुई। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबल का एक जवान घायल हो गया और आतंकी मौके से फरार होने में कामयाब हो गए। इससे पहले 6 जुलाई को कुलगाम जिले के हादीगाम इलाके में सुरक्षाबलों की आतंकियों से मुठभेड़ हुई थी।

हथियार और विस्फोटक बरामद किए गए

सुरक्षाकर्मियों ने आतंकियों को चारों तरफ से घेर लिया और इसके बाद उन्हें सरेंडर करने को कहा। कश्मीर जोन पुलिस ने बताया था कि 2 आतंकियों ने उनके माता-पिता की अपील पर सरेंडर किया था। इन लोगों के पास से हथियार और विस्फोटक बरामद किए गए हैं। दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में 11 जुलाई को हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने जैश-ए-मोहम्मद का एक कुख्यात आतंकी ढेर कर दिया है। एडीजीपी कश्मीर विजय कुमार ने इस मुठभेड़ की जानकारी देते हुए कहा कि सुरक्षाबलों ने जैश-ए-मोहम्मद का कमांडर और 2018 से राज्य में सक्रिय आतंकी कैसर कोका को मार गिराया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button