#सख्ती : डीएम ने दिए स्कूली अनफिट वाहनों के खिलाफ FIR दर्ज करने के आदेश !

साथ ही कहा कि अगर कोई स्कूली वहां में शासन के द्वारा जारी कि गई गाइडलाइन के अनुरूप नहीं पाए जाते तो उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कि जाएगी

लखनऊ : सूबे में काफी दिनों से स्कूलों वाहनों ( school vehicle ) को लेकर गाइड लाइन जारी कि गयी थी। जिससे बच्चों को आने व ले जाने में कोई भी समस्या न हो। लेकिन लापरवाह स्कूल इसपर ध्यान नहीं दे रहे थे। जिसको आप राजधानी के जिलाधिकारी ने सूर्य पाल गंगवार ने आज अपने संज्ञान में लिया है। उन्होंने आज उन सभी स्कूलों के वहां चालकों व स्कूल प्रशासन को कड़ा सन्देश दिया है।

धारा-307 के तहत कार्यवाही की जाएगी

अपने आदेश में उन्होंने कहा है कि अगर कोई स्कूली वहां में शासन के द्वारा जारी कि गई गाइडलाइन के अनुरूप नहीं पाए जाते तो उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कि जाएगी। जिलाधिकारी ने कड़ा रूख अपनाते हुए कहा कि लखनऊ जनपद के समस्त स्कूल/कालेजों के प्राधानाचार्यो/प्रबन्धकों/स्कूल वाहन स्वामियों के खिलाफ जिला विद्यालय निरीक्षक के माध्यम से जिन विद्यालयों के स्कूली वाहनों के फिटनेस नही पायी गयी उनके खिलाफ धारा-302, धारा-307 के तहत कार्यवाही की जाएगी।

इसको जमीनी हकीकत मिलना चाहिए

अब देखना होगा कि जिलाधिकारी के इस आदेश को शहर के स्कूलों वाहन संचालक कितना संज्ञान में लेते है। लेकिन प्रशासन के द्वारा लिया ये निर्णय काफी हद तक सुरक्षा के नजरिये से अच्छा है। बस इसको जमीनी हकीकत मिलना चाहिए।

यह भी पढ़े : #अपील : बकरीद पर मौलाना खालिद रशीद ने की लोगों से अपील !

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button