चला बुलडोजर : बारात पर बरसाए गए थे पत्थर, कार्यवाई में 48 घरों को तोड़ दिया गया !

दर्ज बयान के अनुसार बारातियों ने मस्जिद के पास से गुजरते समय म्यूजिक की आवाज को कम भी कर दिया था

यूपी के बाबा योगी आदित्यनाथ की सरकार ही नहीं देश की सियासत के मामा यानि एमपी के सीएम शिवराज सिंह की सरकार में भी बुलडोजर ( Bulldozer ) का इस्तेमाल खूब हो रहा है।

बारात के कई लोग घायल

ताज़ा मामला मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले के जीरापुर का है। जहां दलित की बारात पर ‘दूसरे समुदाय’ के लोगों ने पत्थराव कर दिया था। उनके द्वारा किए गए इस हमले में बारात के कई लोग घायल भी हो गए थे। जिसके बाद प्रशासन ने कार्यवाई आरोपियों के घरों पर बुलडोजर चला दिया है।

तेज आवाज में संगीत बजने पर आपत्ति

पुलिस जानकारी के अनुसार बारात मंगलवार रात करीब 11 बजे मस्जिद के बाहर से गुजर रही थी। उसी समय अल्पसंख्यक समुदाय के कुछ सदस्यों ने तेज आवाज में संगीत बजने पर आपत्ति जताई। दर्ज बयान के अनुसार बारातियों ने मस्जिद के पास से गुजरते समय म्यूजिक की आवाज को कम भी कर दिया था।

आठ लोगों को गिरफ्तार किया है

पुलिस अधीक्षक प्रदीप शर्मा ने आगे बताया कि ” दो समुदायों के सदस्यों के बीच कहासुनी हो गई और पथराव की सूचना मिली। जिसमें छह साल के एक बच्चे सहित कम से कम पांच लोग घायल हो गए। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर, हमने आठ लोगों को गिरफ्तार किया है। ”

कम से कम 48 घरों को तोड़ दिया

तो वहीँ जीरापुर में गुरुवार कार्यवाई के दौरान कम से कम 48 घरों को तोड़ दिया गया। इसपर प्रशासन का कहना है कि ये सभी सरकारी जमीन पर अवैध रूप से बने हुए थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button