अब महाराष्ट्र में मिला ‘ नोटों का जखीरा ‘, गिनने में लगे 13 घंटे !

जालना में छापेमारी के दौरान इनकम टैक्स की टीम ने 56 करोड़ रुपये नकद, 32 किलो सोना, कीमती जेवर और संपत्ति के दस्तावेज जब्त किए है

महाराष्ट्र के जालना में आयकर विभाग ने 1 अगस्त से 8 अगस्त के बीच स्टील, कपड़ा व्यापारियों और रियल एस्टेट डेवलपर्स के परिसरों पर छापे के दौरान लगभग 100 करोड़ रुपये की बेनामी संपत्ति जब्त की है।

ऑपरेशन को पूरी तरह गोपनीय रखा गया

न्यूज एजेंसी के मुताबिक, जालना में छापेमारी के दौरान इनकम टैक्स की टीम ने 56 करोड़ रुपये नकद, 32 किलो सोना, कीमती जेवर और संपत्ति के दस्तावेज जब्त किए। व्यापारियों से वसूल की गई राशि की गणना में आयकर विभाग को 13 घंटे से अधिक का समय लगा। छापेमारी के समय ऑपरेशन को पूरी तरह गोपनीय रखा गया था। इस बारे में किसी को आधिकारिक तौर पर जानकारी नहीं दी गई है।

कथित तौर पर छापेमारी में भाग लिया

मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि जालन्या में कई व्यवसायियों पर नकद लेनदेन और अतिरिक्त राजस्व रिकॉर्ड नहीं करके कर चोरी का आरोप लगाया गया है। छापेमारी एक अगस्त से 31 अगस्त के बीच हुई। स्थानीय अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ नासिक आईटी अधिकारियों की पांच टीमों ने कथित तौर पर छापेमारी में भाग लिया।

100 से अधिक वाहनों में सवार किया

आयकर विभाग के इस ऑपरेशन में राज्य भर से 250 से अधिक अधिकारियों और कर्मचारियों ने भाग लिया। बताया जाता है कि छापेमारी के दौरान आयकर विभाग और छापेमारी टीम के अधिकारियों को 100 से अधिक वाहनों में सवार किया गया था |

महत्वपूर्ण दस्तावेज भी जब्त किए

रिपोर्ट में कहा गया है कि अधिकारियों को अलमारी, बिस्तरों के नीचे नकदी मिली और कुछ पैसे बैग में रखे। इस छापेमारी में बताया जा रहा है कि राशि जालना के बाहर एक फार्महाउस से बरामद की गई है। व्यवसायी के घर से ज्यादा कुछ नहीं आया। आयकर विभाग ने जालनिया में स्टील, कपड़ा व्यापारियों और रियल एस्टेट डेवलपर्स पर छापेमारी में जमीन, बंगलों के कानूनी दस्तावेज और बैंक लेनदेन से जुड़े अन्य महत्वपूर्ण दस्तावेज भी जब्त किए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button