#श्रीलंका संकट : समुद्र के रास्ते देश छोड़ने की तैयारी में राष्ट्रपति !

अधिकारी उन्हें देश छोड़ने की अनुमति नहीं दे रहे है साथ ही राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे को कार्यालय में गिरफ्तार नहीं किया जा सका

श्रीलंका में आर्थिक संकट के बाद प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रपति भवन पर कब्जा कर लिया है। आपको बता दें पीएम रानिल विक्रमसिंघे के निजी घर को जला दिया गया है। अब बड़ा सवाल यह है कि इन सबके बीच राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे कहां हैं ? वह पांच जुलाई से लापता है। कुछ रिपोर्ट्स से पता चलता है कि गोटाबाया सूटकेस लेकर भाग गए है। लेकिन वे फिलहाल कहां हैं, इसका पता नहीं चल पाया है।

गिरफ्तारी से पहले देश छोड़ना चाहता था

एक रिपोर्ट के मुताबिक कोलंबो एयरपोर्ट पर राष्ट्रपति को अपमान का सामना करना पड़ा था। अधिकारी उन्हें देश छोड़ने की अनुमति नहीं दे रहे है। राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे को कार्यालय में गिरफ्तार नहीं किया जा सका। और ऐसा माना जाता है कि वह अपनी गिरफ्तारी से पहले देश छोड़ना चाहता था। लेकिन एयरपोर्ट प्रकरण के बाद वह समुद्र के रास्ते भागना चाहते थे। अब वे एक नौसेना कि गश्ती नाव के माध्यम से बाहर निकलना चाहते है।

कड़े विरोध के बाद उन्हें पीछे हटना पड़ा

राष्ट्रपति गोटभाया राजपक्षे के छोटे भाई तुलसी राजपक्षे प्रदर्शनकारियों के डर से विदेश भागना चाहते थे। लेकिन हवाई अड्डे के कर्मचारियों के कड़े विरोध के बाद उन्हें पीछे हटना पड़ा था। मीडिया ने बताया कि तुलसी राजपक्षे कल रात कोलंबो अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचे। कर्मचारियों ने भी नारेबाजी की। तुलसी राजपक्षे सिल्क रोड का उपयोग करके श्रीलंका से बाहर जाना चाहते थे। वह भी एक अमेरिकी नागरिक है।

राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री के आवासों पर डेरा

गौरतलब है कि श्रीलंका में प्रदर्शनकारियों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी है। इस बार सभी प्रदर्शनकारी अलग-अलग मूड में दिख रहे हैं। राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री के आवासों पर डेरा डाले हुए हैं। उनका कहना है कि जब तक हमारी मांगें पूरी नहीं हो जाती हम यहां से नहीं जाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button