POLITICS: सपा निकाल रही मानसून सत्र में विपक्ष के खिलाफ रैली, योगी ने किया कटाछ !

समाजवादी पार्टी प्रमुख और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के नेतृत्व में सोमवार को लखनऊ में  पदयात्रा शुरू हो चुकी है।

समाजवादी पार्टी प्रमुख और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के नेतृत्व में सोमवार को लखनऊ में  पदयात्रा शुरू हो चुकी है। मॉनसून सत्र शुरू होते ही अखिलेश यादव सोमवार सुबह लखनऊ में राज्य विधानसभा तक विधायकों का मार्च निकालने वाले हैं। समाजवादी पार्टी के विधायकों और एमएलसी को आज सुबह सपा मुख्यालय में इकट्ठा होने का निर्देश दिया गया था। अखिलेश यादव की पार्टी के पास समाजवादी पार्टी के 111 विधायक और 9 एमएलसी हैं।

समाजवादी कार्यालय पहुंचे अखिलेश यादव

यह रैली आज सुबह 9.45 बजे शुरू हो गयी थी जिसमे शामिल सभी नेता पैदल यात्रा जीपीओ (सामान्य डाकघर), हजरतगंज चौराहे के बाहर गांधी प्रतिमा को कवर करेंगे फिर सपा की मार्च रैली लोक भवन (मुख्यमंत्री सचिवालय) के सामने गेट नंबर 1 से विधानसभा भवन में प्रवेश करेगी ।

 

जाने रैली का मकसद

अखिलेश यादव यूपी विधानसभा के मानसून सत्र पर आज पद अपनी पार्टी के साथ पद यात्रा निकल रहे है। बता दें अखिलेश यादव के पैदल मार्च से पहले Police सुरक्षा का खास ख्याल रखा गया है। साथ ही आपको बता दें उत्तर प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र सोमवार से शुरू हो चूका है, इसलिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी रविवार को 22 सितंबर को स्टेट लेजिस्लेचर , लेजिस्लेटिव असेंबलीएंड लेजिस्लेटिव कौंसिल के दोनों सदनों की महिला विधायकों के लिए एक विशेष दिन के रूप में समर्पित किया।

योगी ने रैली के पहले किया कटाछ

सपा का दो किमी लंबा पैदल मार्च विक्रमादित्य मार्ग राज्य मुख्यालय से जहां एक तरफ शुरू हो चुका हैं वहीँ दूसरी तरफ मार्च से पहले उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ने पूर्व सीएम पर कटाक्ष किया। उन्होंने कहा, आजादी का स्वर्ण युग गरीब लोगों को समर्पित है। जनता द्वारा अपने पैरों पर लाए गए लोग पदयात्रा नहीं कर रहे हैं, बल्कि केवल एक फोटो ऑपरेशन में लिप्त हैं।”

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button