सपा को लगा झटका पूर्व विधायक रामेश्वर सिंह के भाई को पुलिस ने किया गिरफ्तार !

समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता और पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जुगेंद्र सिंह यादव को गुरुवार को मथुरा में 2021 में दर्ज हत्या के प्रयास सहित कई....

समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता और पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जुगेंद्र सिंह यादव को गुरुवार को मथुरा में 2021 में दर्ज हत्या के प्रयास सहित कई मामलों में गिरफ्तार किया गया था। जुगेंद्र सिंह जेल में बंद पूर्व विधायक रामेश्वर सिंह यादव के भाई हैं।

एटा के पुलिस अधीक्षक उदय शंकर सिंह ने एक बयान में कहा, “जुगेंद्र को अलीगंज थाने में 2021 में दर्ज एक मामले में गिरफ्तार किया गया हैं। आईपीसी की धारा 395 (डकैती), 307 (हत्या का प्रयास), और 394 (डकैती करने में स्वेच्छा से चोट पहुंचाना) के तहत मामला दर्ज किया गया था। वह फरार था। उसे गुरुवार सुबह मथुरा में गिरफ्तार किया गया था।

सिंह ने कहा, “एटा के तीन थानों में दर्ज मुकदमों में वह फरार चल रहा था। उस पर 25 हजार रुपये का इनाम था और जिले में कुल 86 मुकदमे दर्ज थे। वह तीन माह से फरार चल रहा था। उनके खिलाफ एक गैर-जमानती वारंट भी था।”

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, “जुगेंद्र 2021 के मामले में भी आरोपी था, जहां एक महिला ने आरोप लगाया था कि उसने अन्य लोगों के साथ मिलकर उस पर हमला किया और उससे नकदी और एक मोबाइल फोन लूट लिया। मामले की जांच पूरी हो चुकी है और हमने चार्जशीट दाखिल कर दी है। कई वारंट के बावजूद आरोपी ने आत्मसमर्पण नहीं किया और इस तरह तीन सप्ताह पहले उस पर 25,000 रुपये का इनाम घोषित किया गया था। हम आवश्यक कागजी कार्रवाई कर रहे हैं।”

गौरतलब हैं कि सपा नेता राम गोपाल यादव ने पिछले साल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी और कथित तौर पर उन्हें एक पत्र सौंपा था। जिसमें आरोप लगाया गया था कि मुख्यमंत्री के हस्तक्षेप की मांग करते हुए पुलिस रामेश्वर और उनके भाई जुगेंद्र को परेशान कर रही थी।

समाजवादी पार्टी ने तब दावा किया था कि राम गोपाल ने बैठक के दौरान सीएम के साथ “पिछड़े समुदायों और मुसलमानों की दुर्दशा” पर चर्चा की थी। हालांकि, बाद में यह पत्र वायरल हो गया था। रामेश्वर ने हाल ही में एटा जिले के अलीगंज निर्वाचन क्षेत्र से समाजवादी पार्टी के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ा था और बहुत कम अंतर से हार गए थे।”

पिछले महीने पुलिस ने रामेश्वर सिंह यादव और जुगेंद्र सहित उनके परिवार के तीन सदस्यों पर एक महिला को नौकरी दिलाने के बहाने कथित तौर पर यौन उत्पीड़न करने का मामला दर्ज किया था। कथित घटना 2011 में हुई थी, लेकिन इस साल फरवरी में एटा में एक पुलिस मामला दर्ज किया गया था।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button