National Herald Case: नेशनल हेराल्ड मनी लॉन्ड्रिंग केस में सोनिया गाँधी से दो राउंड में हुई पूछताछ, बुधवार को फिर बुलाया !

नेशनल हेराल्ड मनी लॉन्ड्रिंग केस मामले मेED ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गाँधी को मंगलवार को पूछताछ के लिए ED के दफ्तर बुलाया।

नेशनल हेराल्ड मनी लॉन्ड्रिंग केस मामले में ED (Enforcement Directorate) ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गाँधी को मंगलवार को पूछताछ के लिए ED के दफ्तर बुलाया। सोनिया गाँधी के साथ प्रियंका गाँधी वाड्रा और राहुल गाँधी भी ED के दफ्तर पहुंचे, जिसके बाद राहुल गाँधी धरना प्रदर्शन के लिए विजय चौक चले गये और प्रियंका सोनिया गाँधी की दवाइयों के साथ दूसरे कमरे में मौजूद रहीं।

 

सोनिया गाँधी से 6 घंटे तक चली पूछताछ

नेशनल हेराल्ड केस में ED ने सोनिया गाँधी से लगभग 6 घंटे तक पूछताछ की, यह पूछताछ दो राउंड में की गयी जिसमे पहले राउंड में सुबह 11 बजे से दोपहर 1:30 बजे तक पूछताछ की गयी और दूसरे राउंड में सोनिया गाँधी से लंच के बाद 3:30 बजे से शाम के 7 तक पूछताछ की गयी। ख़बरों की माने तो सोनिया गाँधी से अब तक कुल 55 सवाल पूछे जा चुके हैं और यह सब वही सवाल हैं जो ED द्वारा राहुल गाँधी से भी पूछे जा चके हैं।

पुलिस ने राहुल समेत अन्य सांसदों को हिरासत में लिया

सोनिया गाँधी से पूछताछ के दौरान राहुल गाँधी कांग्रेस पार्टी के सांसदों के साथ धरना देने विजय चौक पहुंचे जहाँ दिल्ली पुलिस ने राहुल गाँधी समेत उनके अन्य कई सांसदों को हिरासत में ले लिया। धरना प्रदर्शन के दौरान राहुल गाँधी ने कहा कि “सभी सांसद यहां पर महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे पर बात कर रहे हैं लेकिन ये लोग हमें बैठने नहीं दे रहे हैं और हमें हिरासत में ले रहे हैं” राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि “पीएम मोदी राजा की तरह व्यवहार कर रहे हैं।”

कांग्रेस नेताओं ने सरकार पर साधा निशाना

कांग्रेस नेता और राज्यसभा सदस्य मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि “ये मोदी जी और अमित शाह जी की साजिश है कि विपक्ष को खत्म करना और हमारी आवाज बंद करना है। हम इससे डरने वाले नहीं है, हम लड़ते रहेंगे।”कांग्रेस महासचिव अजय माकन ने कहा कि पुलिस द्वारा कांग्रेस के नेताओं को प्रदर्शन करने से रोका जा रहा है और उन्हें राजघाट नहीं जाने दिया जा रहा है।

कांग्रेस मुख्यालय के बाहर धरा 144 लागू कर दी गयी और सुरक्षाबालों की तैनाती भी कर दी गयी। इसी बीच कांग्रेस के महिला कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस मुख्यालय के बहार काले गुब्बारे उड़ा कर ED की पूछताछ के खिलाफ विरोध व्यक्त किया।

पूरा देश देख रहा है सत्याग्रह का नाटक: संबित पात्रा

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने एक प्रेस वार्ता में कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि, “भ्रष्टाचार को कतई बर्दाश्त नहीं करना भाजपा का सिद्धांत रहा है। कांग्रेस नेशनल हेराल्ड मामले में ईडी के समक्ष आज सोनिया गांधी की पेशी के खिलाफ जिस प्रकार सत्याग्रह का नाटक कर रही है, पूरा देश उसे देख रहा है।”

 

आपको बता दें कि सोनिया गाँधी से ED की यह दूसरी पूछताछ थी, इसके पहले ED ने नेशनल हेराल्ड मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सोनिया गाँधी से 21 जुलाई को भी पूछताछ की थी, जो 2 घंटे 20 मिनट तक चली थी। ख़बरों के मुताबिक ED ने सोनिया गाँधी को बुधवार को फिर से पूछताछ के लिए बुलया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button