Trending

Lucknow building collapse: समाजवादी पार्टी के विधायक शाहिद मंजूर के बेटे को हिरासत में लिया गया !

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में बीते शाम वजीर हसनगंज रोड पर एक आवासीय इमारत गिर गई। इसके साथ ही एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीमों ने मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है।

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में बीते शाम वजीर हसनगंज रोड पर एक आवासीय इमारत गिर गई। इसके साथ ही एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीमों ने मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है।इस हादसे की सूचना पर उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक मौके पर पहुंच गए हैं।  इस हादसे को लेकर डिप्टी सीएम ने कहा कि इमारत अचानक गिरी, बचाव और बचाव कार्य किया जा रहा है। वहीँ आपको बता दें इमारत गिरने के मामले में समाजवादी पार्टी के विधायक के बेटे को हिरासत में लिया गया है। लखनऊ के हजरतगंज वजीर हसन रोड पर अलाया अपार्टमेंट की इमारत के मालिक समाजवादी पार्टी के विधायक शाहिद मंजूर के बेटे और भतीजे थे।

पुलिस और फायर ब्रिगेड  द्वारा जारी है बचाव अभियान

पूर्व मंत्री मंजूर के बेटे नवाजिश को कल देर रात मेरठ में हिरासत में लिया गया और उसे लखनऊ लाया जा रहा है। अपार्टमेंट बिल्डिंग करीब 12 साल पहले बनी थी और इसमें 12 फ्लैट हैं। उनमें से ज्यादातर खाली थे और इसके ग्राउंड फ्लोर पर पार्किंग की जगह पर काम चल रहा था। पांच मंजिला इमारत लगभग 4,000 वर्ग फुट क्षेत्र में बनी थी और वहां कोई आपातकालीन निकास नहीं था। एनडीआरएफ, पुलिस और फायर ब्रिगेड बचाव अभियान का नेतृत्व कर रहे हैं।

पिछले 14 घंटों में 14 लोगों को बचाया गया

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मंगलवार को एक रिहायशी इमारत गिरने के बाद मलबे में तीन लोगों के फंसे होने की आशंका है और बचाव के प्रयास जारी हैं. पिछले 14 घंटों में 14 लोगों को बचाया गया है, जबकि एक की अस्पताल में मौत हो गई। अधिकारी ढहने के कारणों का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं। यजदान बिल्डर द्वारा निर्मित इमारत को शाहिद मंजूर के भतीजे मोहम्मद तारिक और बेटे नवाजिश मंजूर ने 2009 में बाजार मूल्य से 20 लाख रुपये कम पर खरीदा था – तब अनुमानित कीमत 36.3 लाख रुपये थी।

रक्षा मंत्री ने किया ट्वीट

इस दर्दनाक हादसे पर दुःख जताते हुए ट्वीट किया लखनऊ में एक भवन गिरने से हुआ हादसा बेहद दुखद है। जिन्होंने अपनों को खोया है, उनके प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं। घटना के संदर्भ में ज़िलाधिकारी ने मुझे स्थिति की जानकारी दी है। राज्य सरकार की देखरेख में प्रशासन हरसंभव मदद में जुटा है। सभी घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूँ।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर TWITTER, इंस्टाग्राम INSTAGRAM और यूट्यूब YOUTUBE पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button