अजब गजब मतदान : कोई घोड़े पर सवार, तो कोई वोट डालने को नहीं तैयार

यूपी के छठे चरण के चुनाव में अजीबो गरीब हाल में दिख रहे है मतदाता व प्रशासन, कहीं सैंकड़ो वोटरो के नाम कट गए हैं

2009 से डाल रहे घोड़े से वोट

कुशीनगर – लोकतंत्र के महापर्व को कुछ उत्साही लोगों ने और आकर्षक व जीवंत बना रखा है। ऐसे ही एक मतदाता ( voter ) हैं विधानभा 330 पडरौना नगर के गांधी नगर वार्ड निवासी शिवजी वर्मा है। जिन्होंने इस बार फिर वे अपने घोड़े पर सवार होकर जूनियर हाईस्कूल स्थित बूथ – 292 पर पहुंचे और मताधिकार का प्रयोग किया हैं। घुड़सवारी के शौकीन शिवजी ने 2009 के चुना से ही वोट देने घोड़े से जाते है। इसके साथ मतदान के बाद शहर का एक चक्कर लगाते हैं।

वोटिंग के लिए मान मनौअल जारी

बलिया – 150, 151और 153 पोलिंग केंद्र पर अभी मतदान ( vote ) का विरोध चल रहा है। पोलिंग केंद्र पर अब तक एक भी एजेंट नही बने है। मौके पर पहुचे मुख्य विकास अधिकारी मान मनौवल जारी है। लेकिन ग्रामीण मानने को तैयार नही है । रेलवे समपार न होने से ग्रामीण नाराज़ है। प्रशासन की कलई खुली मतदान का पहले से ही विरोध चल रहा था। सीडीओ कुछ भी बोलने से मना कर रहे है। मामला फेफना थाना क्षेत्र करची परुआ गांव और मिल्कनवा का बताया जा रहा है।

कटे सैंकड़ों वोटरों के नाम

बस्ती – महादेवा विधानसभा के पचीसा ग्राम सभा में सैंकड़ो वोटरो के नाम कटे है। अपने मताधिकार का प्रयोग करने से वंचित 200 से अधिक ग्रामीण प्रदर्शन कर रहे है। मतदान अधिकारियों ने वोट देने पहुंचे ग्रामीणों को बाहर किया है। बताया जा रहा है की गांव ब्राह्मण बाहुल्य है। अफसर मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए पसीना बहा रहे है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button