भारत में घूमने की कुछ ख़ास जगह ,जो आपका दिल जीत लेंगी!

जब हम यात्रा करने के बारे में सोचते हैं तो हम हमेशा कुछ नया तलाशना या अनुभव करना चाहते हैं कई जगहें एसी मिलेंगी जो आपको मंत्रमुग्ध कर देंगी

जब हम यात्रा (travel) करने के बारे में सोचते हैं। तो हम हमेशा कुछ नया तलाशना या अनुभव करना चाहते हैं। कभीकभी ऐसा करने के लिए हम विदेश यात्रा करते हैं।लेकिन आपको कई जगहें एसी मिलेंगी जो आपको मंत्रमुग्ध कर देंगी। देश में तलाशने के लिए बहुत कुछ है।यहां हमने कुछ स्थानों को साझा किया है जहां आप भारत में अद्वितीय अनुभव प्राप्त कर सकते हैं।

पुष्कर ऊंट मेला

यह मेला राजस्थान के पुष्कर में प्रतिवर्ष लगता है। यह आपके लिए राजस्थान की संस्कृति को करीब से देखने का मौका हो सकता है।अजीबोगरीब मेले में व्यापारी अपने ऊंट बेचने के लिए एक जगह इकट्ठा होते हैं। यह यात्रियों, विशेषकर फोटोग्राफरों के लिए एकमहत्वपूर्ण गंतव्य बन गया है।

Related Articles

इग्लू में एक रात रुकें

अब आप भारत में एक इग्लू में ठहरने का अनुभव कर सकते हैं। उस अनुभव को प्राप्त करने के लिए आपको एक भाग्य खर्च करने कीआवश्यकता नहीं है। हिमाचल प्रदेश के सेठन घाटी में आप उसी पल का आनंद ले सकते हैं। मनाली से गांव करीब 12 किलोमीटर दूरहै। आप घाटी में स्कीइंग जैसे अन्य बर्फ के खेलों का भी अनुभव कर सकते हैं।

नानेघाट उल्टा झरना

मुंबई से तीन घंटे की ड्राइव पर नानेघाट झरना लुभावनी है।जो मानसून के मौसम में देखने को मिलता है। प्रचंड जलप्रपात ऊपर की ओरबढ़ता है। यह तेज हवा के कारण होता है। जो पानी को ऊपर की ओर भेजता है।

रूट ब्रिज

मेघालय में अनदेखे स्थानों में से एक रूट ब्रिज है और इस पर चलना आपको जीवन भर का अनुभव दे सकता है। कहा जाता है किचेरापूंजी का रूट ब्रिज रबर के पेड़ों की जड़ों से बना है।जो लगभग 500 वर्षों तक चलता है।

हाउसबोट क्रूज

हाउसबोट केरल में अलाप्पुझा के बैकवाटर की नहरों के माध्यम से परिभ्रमण करती हैं। आप स्थानीय व्यंजन भी खा सकते हैं। हाउसबोटएक लग्जरी स्टे है। जिसमें डाइनिंग एरिया, किचन, वॉशरूम और बेडरूम हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button