तो क्या RJD पार्टी हैं सवर्ण विरोधी? तेजस्वी के करीबी ने कही ये बात …

आरजेडी के मीडिया कन्‍वेनर ने ब्राह्मणों के खिलाफ न केवल अपशब्‍द कहे बल्कि उनके खिलाफ अभद्र और आपत्तिजनक टिप्‍पणी भी की। जिसके बाद जाने माने गीतकार मनोज मुंतशिर ने इसका जवाब दिया।

लालू प्रसाद यादव की राष्ट्रीय जनता दल (राजद) पार्टी सवर्णों भूमिहारों, राजपूतों और ब्राह्मणों को साधने की स्किम पर बखूबी चलती नजर आ रही हैं। लेकिन इस बिच सोशल मीडिया पर कुछ ऐसा हुआ की यह कवायद भीकी पड़ती नजर आ रही। मामला यह हैं की राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के मीडिया कन्वेयर पर गीतकार मनोज मुंतशिर भड़क गए।

ये हैं मामला:
दरअसल, गीतकार मनोज मुंतशिर ने शनिवार को एक ट्विटर पर तस्वीर पोस्ट की थी। उस तस्वीर के कैप्शन पर लिखा कि, CBSE ने छात्रों पर पड़ रहे अतिरिक्त बोझ को देखते हुए मुगल, कोल्डवार, उर्दू पोयम और फैज की कुछ गजलों को पाठ्यक्रम से हटाया है। वही इस फोटो के साथ मनोज ने लिखा कि, बाएं हाथ वाले शौक से हम पर पत्थर फेंकते रहें, हम अपने हिस्से की लड़ाई लड़ते रहेंगे और जीतते रहेंगे। बधाई साथियों, हमारे बच्चों को मुगली घुट्टी से मुक्ति मिल रही है। ये लड़ाई दूर तक लड़नी है, साथ रहियेगा!

वही मनोज के इसी ट्वीट के जवाब में उतर आये राजद मीडिया कन्वेनर आकाश। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि, “फ़लाने का बच्चा कभी न सच्चा, अगर सच्चा तो दोगले का बच्चा! वही फ़लाने का बच्चा हो तुम मनोज शुक्ला। एक ओर बाएँ-दाएँ हाथ का ज़हर उगलते हो और दूसरी ओर उर्दू टाइटल लगाकर साहिर लुधियानवी की परछाइयाँ गाते हुए यूट्यूब चैनल पर सब्सक्राइब बहुत कम हैं बढ़ाइए की भीख (जन्मजात पेशा) मांगते हो”

ट्वीट का जवाब देते हुए मनोज ने कहा कि, “ब्राह्मण को भिखारी कहने वाले दो कौड़ी के अनपढ़ मनुष्य, कुछ ब्राह्मणों के नाम गिनवा रहा हूँ, शर्म आए तो पूरी विप्र जाति से क्षमा माँग लेना. परशुराम, द्रोणाचार्य, पोरस, राजा दाहिर, चाणक्य, पेशवा बाजीराव,मंगल पाण्डे, तात्या टोपे, चंद्रशेखर तिवारी आज़ाद,कैप्टन मनोज पाण्डे…”

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button