सिद्धारमैया को मिली कर्नाटक की कमान, शनिवार को किया जाएगा शपथ ग्रहण समारोह !

देर रात कर्नाटक और दिल्ली में सियासी गलियारों में सुगबुगाहट शुरू हो गई थी। जिसके बाद आज दोपहर करीब 12 बजे कांग्रेस की ओर से कर्नाटक के अगले मुख्यमंत्री

देर रात कर्नाटक और दिल्ली में सियासी गलियारों में सुगबुगाहट शुरू हो गई थी। जिसके बाद आज दोपहर करीब 12 बजे कांग्रेस की ओर से कर्नाटक के अगले मुख्यमंत्री के नाम की आधिकारिक घोषणा कर दी गई। पार्टी के आयोजन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने बताया कि सिद्धारमैया अगले शनिवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। आपको बता दें सिद्धारमैया पिछले तीन दिनों से दिल्ली में थे। शिवकुमार पिछले दो दिनों से राजधानी में थे।

Congress has decided Chief Minister of Karnataka Siddaramaiah will be CM DK  Shivakumar will be deputy - India Hindi News - कांग्रेस ने तय कर लिया  कर्नाटक का किंग; सिद्धारमैया बनेंगे CM,

शनिवार को होगा शपथ ग्रहण समारोह

मल्लिकार्जुन खड़गे के अलावा इन दोनों नेताओं ने राहुल गांधी से मुलाकात की। इस बीच कर्नाटक के प्रभारी महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला भी समय-समय पर इन दोनों नेताओं से मिले। कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष डीके शिवकुमार डिप्टी के रूप में शपथ लेंगे।कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने संवाददाताओं से कहा कि दोनों अब शनिवार को कई मंत्रियों के साथ शपथ लेंगे।

मुख्यमंत्री के नाम में देरी पर कांग्रेस ने कहा

इस सप्ताह कई मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि शर्तों को विभाजित करना – प्रत्येक व्यक्ति के लिए 2.5 वर्ष – एक विकल्प था। हालांकि, उस विकल्प को रद्द कर दिया गया क्योंकि कथित तौर पर न तो सिद्धारमैया और न ही शिवकुमार लाइन-अप में दूसरे स्थान पर जाना चाहते थे। मुख्यमंत्री के नाम में देरी पर कांग्रेस ने कहा कि यह व्यापक विचार-विमर्श के कारण हुआ है। पार्टी ने जोर देकर कहा कि दोनों दावेदार वरिष्ठ-वरिष्ठ नेता थे और प्रत्येक ‘मुख्यमंत्री बनने के लायक’ था।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook , Twitter , Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button