शाहरुख ने फिल्म में करने के नहीं लिए पैसे, बोले -‘बैकग्राउंड में कोई भी रोल चलेगा’ !

अभिनेता आर माधवन ने एक घटना को याद किया है जब अभिनेता शाहरुख खान ने उन्हें रॉकेट्री द नांबी इफेक्ट का हिस्सा बनाने के लिए कहा था।

अभिनेता आर माधवन ने एक घटना को याद किया है जब अभिनेता शाहरुख खान ने उन्हें रॉकेट्री द नांबी इफेक्ट का हिस्सा बनाने के लिए कहा था। सोमवार को, अपनी आगामी फिल्म के प्रचार के दौरान, आर माधवन ने खुलासा किया कि शाहरुख के जन्मदिन की पार्टियों में से एक के दौरान उन्होंने फिल्म में काम करने की इच्छा व्यक्त की थी। आर माधवन ने कहा कि उन्होंने जीरो में काम करने के दौरान शाहरुख से फिल्म के बारे में बात की थी।

 वैज्ञानिक नंबी नारायणन के जीवन पर आधारित फिल्म

रॉकेट्री द नांबी इफेक्ट में शाहरुख खान और सूर्या दोनों की कैमियो भूमिकाएँ हैं। शाहरुख ने फिल्म के हिंदी संस्करण में माधवन के चरित्र का साक्षात्कार करते हुए एक चैट शो होस्ट की भूमिका निभाई, जबकि सूर्या ने उसी भूमिका में सोमवार को उसी कार्यक्रम में, आर माधवन ने यह भी खुलासा किया कि न तो शाहरुख और न ही सूर्या ने फिल्म में उनकी उपस्थिति के लिए कोई शुल्क लिया। रॉकेट्री द नांबी इफेक्ट भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के पूर्व रॉकेट वैज्ञानिक नंबी नारायणन के जीवन पर आधारित है, जिन पर जासूसी का झूठा आरोप लगाया गया था और 1994 में गिरफ्तार किया गया था।

 

आर माधवन ने कहा, “मैंने शाहरुख खान साहब (सर) को रॉकेट्री के बारे में उल्लेख किया था जब मैंने उनके साथ जीरो में काम किया था … फिल्म की स्थिति और फिल्म का हिस्सा बनने की इच्छा व्यक्त की। ‘मुझे पृष्ठभूमि में कोई भी भूमिका चलेगी मैं फिल्म का हिसा होना चाहता हूं (मैं पृष्ठभूमि में कोई भी भूमिका निभाने के लिए तैयार हूं, मैं इसका हिस्सा बनना चाहता हूं) फिल्म), खान साहब ने मुझे बताया। मुझे लगा कि वह मजाक कर रहे है । दो दिन बाद मेरी पत्नी सरिता ने मुझे खान साहब को उनके दयालु शब्दों के लिए धन्यवाद देने के लिए कहा। मैंने खान साहब के प्रबंधक को एक संदेश भेजा जिसमें उन्होंने उनसे अपना आभार व्यक्त करने के लिए कहा और मैं तुरंत मैनेजर से एक टेक्स्ट मिला, जिसमें लिखा था, ‘खान साहब डेट्स पूछ
रहे हैं शूट की (खान सर शूटिंग की डेट्स के बारे में पूछ रहे हैं)’.. और इस तरह वह हमारी फिल्म का हिस्सा बने।”

फिल्म में काम के लिए नहीं लिया पैसा 

उन्होंने यह भी कहा, “दोनों (शाहरुख और सूर्या) ने फिल्म में अपने काम के लिए एक पैसा भी नहीं लिया। उन्होंने कारवां, वेशभूषा और सहायकों के लिए कुछ भी शुल्क नहीं लिया। वास्तव में, सूर्या ने मुंबई में शूटिंग के लिए उड़ान भरी। उनके दल ने अपने पैसे पर। उन्होंने उड़ानों के लिए या संवाद लेखक के लिए शुल्क नहीं लिया, जिन्होंने तमिल में अपनी पंक्तियों का अनुवाद किया।”

फिल्म में आर माधवन नंबी नारायणन की भूमिका निभाएंगे। 1 जुलाई को रिलीज होने वाली इस फिल्म की शूटिंग भारत, फ्रांस, कनाडा, जॉर्जिया और सर्बिया में की गई है। यह हिंदी, अंग्रेजी, तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ सहित दुनिया भर में छह भाषाओं में उपलब्ध होगा।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button