बरेली में आया सीर‍ियल क‍िलर, मह‍िलाओं को बना रहा शि‍कार !

जून से शुरू हुईं महिलाओं की सिलसिलेवार हत्या की गुत्थी पुलिस सुलझा नहीं पाई कि एक के बाद एक घटनाओं ने नई चुनौती खड़ी कर दी है।

बरेली में सीरियलकिलर को पुलिस अबतक नहीं धुंध पाई है ,जो मासूम महिलाओ को अपना शिकार बना रहा है। हर बार एक कहानी, खेत गई महिलाएं ,उम्र 50 पार ,फिर चुनरी या साड़ी से गला कसकर हत्या लेकिन किलर वही और साजिश वही। जून से शुरू हुईं महिलाओं की सिलसिलेवार हत्या की गुत्थी पुलिस सुलझा नहीं पाई कि एक के बाद एक घटनाओं ने नई चुनौती खड़ी कर दी है। पुलिस की कहानी किसी साइको सीरियल किलर पर आकर अटकी लेकिन, पटाक्षेप नहीं हुआ।

UP Bareilly Woman Skeleton Found in bhojipura People Says Serial Killer  strikes Again had murdered 6 in 3 months - यूपी सीरियल किलर: बरेली में फिर  मिला महिला का कंकाल, 3 महीने में एक पैटर्न पर हुई थीं 6 हत्या, उत्तर प्रदेश  न्यूज

महिलाएं घर से कैसे निकले?

प्रेमवती, महमूदन, दुलारों के बाद नौंवी महिला की हत्या कर दी गई। धनवती और कलावती को भी मौत के घाट उतार दिया गया। नतीजा शाही से हुईं वारदात शीशगढ़ तक पहुंची तो रूकी नहीं। दूसरी वारदात हो गई जिससे आस-पास के गांव के लोग खौफजदा हैं। उर्मिला की हत्या के बाद गांव के लोगों का कहना है कि अब ऐसी दशा में महिलाएं घर से कैसे निकले? गांव में लोगों ने रात-रात पहरेदारी शुरू कर दी है।

Serial Killer Hand Bloody Killer Tools Stock Photo 1209587596 | Shutterstock

प्रेमवती हत्याकांड

शाही के आनंदपुर गांव निवासी प्रेमवती 29 जून को पशुओं के लिए घास लेने गईं थीं। वह लौटकर नहीं आईं। अगले दिन उनका खेत में शव मिला। साड़ी से गला घोंटकर उनकी हत्या की गई थी। हत्याकांड की गुत्थी अब तक नहीं सुलझी।

महमूदन हत्याकांड

31 अक्टूबर को शीशगढ़ के लखीमपुर गांव की रहने वाली महमूदन का शव खेत में मिला। महिला की चप्पलें खेत के बाहर थीं। चुनरी से गला कसा गया था। हत्याकांड का राजफाश नहीं हो सका।

Terrifying Serial Killers from Crime Fiction | Novel Suspects

दुलारो देवी हत्याकांड

20 नवंबर को शाही के खरसैनी गांव में 68 वर्षीय दुलारो देवी का शव मिला। दुलारो का गला भी साड़ी से घोंटा गया था। हत्याकांड का राजफाश नहीं हो सका।

कुसुम देवी हत्याकांड

शाही के खजुरिया निवासी कुसुम देवी का गला भी साड़ी से घोंटा था। मामले में पुलिस ने एक नशेड़ी को काफी समय बाद जेल भेजा। तर्क दिया कि बच्चों ने उसे देख लिया था लेकिन, डर के चलते बताया नहीं। फिर आरोपित का नाम बताया, जिसके बाद उसे जेल भेजा।

7 of History's Most Notorious Serial Killers | Britannica

कलावती हत्याकांड

शाही के परतापुर निवासी कलावती की पांच जून को हत्या कर दी गई। उनके नाक-कान के आभूषण गायब थे। हत्या की गुत्थी भी नहीं सुलझी।

धनवती हत्याकांड

शाही के कुल्छा गांव में गन्ने के खेत में धनवती का शव मिला था। पोस्टमार्टम में विसरा सुरक्षित किया गया। हत्याकांड का राजफाश अब तक ना हुआ।

Serial killer who murdered 4 security guards traced in Bhopal via stolen  phone, arrested - India Today

शीशगढ़ की दोनों घटनाएं बिल्कुल समान

शीशगढ़ में हुए महमूदन और अब उर्मिला देवी हत्याकांड में एक जैसी बात सामने आई। महमूदन की चप्पलें भी खेत के बाहर मिलीं थी। उर्मिला की भी। महमूदन का गला भी कसा गया था और उर्मिला का भी।

ग्राम प्रधानों एवं संभ्रांत व्यक्तियों के साथ बैठक

आईजी रेंज डॉ. राकेश सिंह ने पूरे घटनाक्रम का संज्ञान लिया। उन्होंने बताया कि जानकारी में सामने आया है कि घटनाओं में काफी समानताएं हैं। ऐसे में घटनास्थल का निरीक्षण करने के साथ-साथ जिन-जिन क्षेत्रों में घटनाएं हुई। उसके साथ आस-पास के ग्राम प्रधानों एवं संभ्रांत व्यक्तियों के साथ बैठक की जाएगी।

Bareilly cops groping in dark over 14 murders that took place from May 5 to  Nov 26, 14-women-murder-cases-registered-since-may-5-bareilly-cops-clueless

पल-पल की मॉनीटरिंग

दो अलग-अलग स्पेशल टीमें गठित की जाएगीं। एक टीम सीधे तौर पर काम करेगी जबकि एक टीम प्रधानों एवं संभ्रांत व्यक्तियों से मिले इनुपट के आधार पर काम करेगी। गांव में सादे कपड़े में पुलिसकर्मियों की सक्रियता बढ़ाई जाएगी। घटनाओं को चुनौती के रूप में लिया गया है। पल-पल की मॉनीटरिंग की जा रही है।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button