वरिष्ठ प्रचारक स्व. वीरेश्वर द्विवेदी जी की श्रद्धांजलि सभा में मौजूद रहे ये दिगज्ज !

उनके जीवन में समर्पण की पराकाष्ठा को मैंने महसूस किया। समाज में उनका व्यापक सम्पर्क था। अशोक सिंघल जी के कहने पर श्रीराम मंदिर आंदोलन के समय मीडिया का काम देखने के लिए दिल्ली रहने लगे। 

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, अवध प्रान्त द्वारा राष्ट्रधर्म पत्रिका के पूर्व सम्पादक एवं विश्व हिन्दू परिषद के पूर्व केन्द्रीय मंत्री रहे संघ के वरिष्ठ प्रचारक स्व. वीरेश्वर द्विवेदी जी की श्रद्धांजलि सभा सीएमएस, विशाल खंड, गोमती नगर, लखनऊ में सम्पन्न हुई।
श्रद्धांजलि सभा में अपने विचार व्यक्त करते हुए विश्व हिन्दू परिषद के संरक्षक बड़े दिनेश जी ने कहा कि, वीरेश्वर जी अभाव में भी सहज रहते थे। उनका संगठन के प्रति गजब की निष्ठा थी। उनके जीवन में समर्पण की पराकाष्ठा को मैंने महसूस किया। समाज में उनका व्यापक सम्पर्क था। अशोक सिंघल जी के कहने पर श्रीराम मंदिर आंदोलन के समय मीडिया का काम देखने के लिए दिल्ली रहने लगे।

 

उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने वीरेश्वर जी की स्मृतियों को साझा करते हुए कहा

वीरेश्वर जी ने राष्ट्रधर्म में अपनी अन्तिम लेखनी से जिस कविता को लिखा है उसमें उन्होंने डॉ हेडगेवार से लेकर डॉ मोहन भागवत तक के पूरे इतिहास को लिख दिया है। राज्यसभा सांसद दिनेश शर्मा ने कहा कि, ”वीरेश्वर जी से छात्र जीवन से परिचय रहा। वे मेरे पिताजी के मित्र थे। उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने वीरेश्वर जी की स्मृतियों को साझा करते हुए कहा कि, ”हमारे मानस पटल पर वे सदैव अंकित रहेंगे। उनके संघर्ष के दिनों को आज हम सभी लोग याद करे है। उनके अन्दर कार्यकताओं का मान रखने का अपार गुण था।

वरिष्ठ प्रचारक स्व. वीरेश्वर द्विवेदी जी की श्रद्धांजलि सभा में की हर बात जाहिर

वे कार्यकताओं की पैरवी करने दिल्ली से आ जाते थे।” विद्यार्थी परिषद के पूर्व राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री हरेंद्र प्रताप जी ने वीरेश्वर द्विवेदी जी को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि, “1978 में पटना से आगरा आये और वहाँ से जयपुर की बैठक में जाने के लिए उनसे ट्रेन में पहली भेंट हुई। आज के केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे भी उस समय हमारे साथ थे।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button