” यह योजना हमारे युवाओं और देश की रक्षा करने वाली सेना को मार डालेगी ” : प्रियंका गाँधी

ऐसी सरकार बनाने की कोशिश करनी चाहिए जो सच्ची देशभक्ति दिखाती हो, जो देश के संसाधनों की रक्षा व हमारे गरीबों और युवाओं को आगे ले जाती हो

सशस्त्र बलों के लिए केंद्र की विवादास्पद अग्निपथ भर्ती योजना के खिलाफ कांग्रेस के एक ‘सत्याग्रही’ ( Satyagrahi ) को प्रियंका गाँधी ने सम्बोधित किया। उन्होंने कहा कि यह नीति देश के युवाओं और इसकी सेना को नष्ट कर देगी।” यह योजना हमारे युवाओं और देश की रक्षा करने वाली सेना को मार डालेगी। मैं आप सभी से इस सरकार, इसकी चालों को देखने का आग्रह करता हूं, “गांधी ने जंतर-मंतर पर एक समारोह में कहा।

हिंसक विरोधों के बारे में उन्होंने बात किया

इस पहल के खिलाफ चल रहे हिंसक विरोधों के बारे में बात उन्होंने बात किया। उन्होंने कहा कि बिहार पर सबसे खराब प्रभाव के साथ कई राज्यों में इसका असर हुआ है। कांग्रेस महासचिव ने कहा कि प्रदर्शनकारियों को लोकतंत्र और अहिंसा के माध्यम से सरकार द्वारा प्रतिस्थापित किया जाना चाहिए।

ऐसी सरकार बनाने की कोशिश करनी चाहिए जो सच्ची देशभक्ति दिखाती हो

उन्होंने आगे कहा कि “आपका उद्देश्य सत्य के मार्ग पर चलकर इस सरकार को उखाड़ फेंकना होना चाहिए। आपको ऐसी सरकार बनाने की कोशिश करनी चाहिए जो सच्ची देशभक्ति दिखाती हो, जो देश के संसाधनों की रक्षा करती हो, जो हमारे गरीबों और युवाओं को आगे ले जाती हो।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button