रोहित-यशस्वी ने बल्ले से कायम की मिसाल, 40 साल बाद फिर दोहराया इतिहास !

भारत का वेस्टइंडीज दौरा जुलाई बुधवार से शुरू हुआ, दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच के पहले दिन भारतीय टीम वेस्टइंडीज पर हावी रही।

भारत का वेस्टइंडीज दौरा जुलाई बुधवार से शुरू हुआ, दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच के पहले दिन भारतीय टीम वेस्टइंडीज पर हावी रही। पहले तो भारत ने वेस्टइंडीज को 150 रन पर आउट कर दिया। इसके बाद भारत की ओपनिंग जोड़ी ने बिना कोई विकेट खोए 80 रन बनाए। कैरेबियाई टीम इस समय खेल में वापसी के लिए संघर्ष कर रही है और उन पर काफी दबाव है। इसी बीच भारतीय टीम की नई ओपनिंग जोड़ी ने इतिहास रच दिया है ।

Yashasvi Jaiswal opens with Rohit Sharma it is a record as 2 openers from  Mumbai opening in a Test match after 40 years - यशस्वी जायसवाल और रोहित  शर्मा ने बनाया रिकॉर्ड,

यशस्वी ने बना दिया एक रिकॉर्ड

दरअसल, यशस्वी जसवाल को बुधवार को रोहित शर्मा के साथ पहले टेस्ट मैच में ओपनिंग करनी थी. हुआ यूं कि रोहित-यशस्वी ने एक रिकॉर्ड बना दिया. क्योंकि 40 साल पहले भी कुछ ऐसा ही हुआ था. उस समय भारत के लिए दो ऐसे बल्लेबाज ओपनिंग करने आए, जिन्होंने मुंबई के लिए घरेलू क्रिकेट खेला। इससे पहले ऐसी घटना 1983 में हुई थी। उस साल कराची टेस्ट मैच में मुंबई के दोनों ओपनर आखिरी बार भारत के लिए ओपनिंग करने उतरे थे। इनमें से एक हैं रवि शास्त्री और दूसरे हैं सुनील गावस्कर. दोनों मुंबई के क्रिकेटर थे।

जब रवि शास्त्री और सुरु नायक ने ओवल में इंग्लैंड के खिलाफ की थी ओपनिंग

ऐसी ही एक घटना 1982 में हुई थी जब रवि शास्त्री और सुरु नायक ने ओवल में इंग्लैंड के खिलाफ ओपनिंग की थी। सुरू नायक भी मुंबई से थे. हालाँकि, 40 साल बाद भारतीय टीम के दोनों सलामी बल्लेबाजों ने फिर से मुंबई के लिए घरेलू क्रिकेट खेला। इतना ही नहीं, ये दोनों ही नहीं, इस मैच की प्लेइंग इलेवन में कुल चार क्रिकेटर हैं जो मुंबई के लिए खेलते हैं। रोहित और जसवाल के अलावा अजिंक्य रहाणे और शार्दुल ठाकुर ने भी मुंबई के लिए घरेलू क्रिकेट खेला।

पारी को आगे बढ़ाने के लिए अपने कप्तान का पूरा समर्थन कर रहे हैं यशस्वी

बाएं हाथ के बल्लेबाज यशस्वी जसवाल ने अपना टेस्ट डेब्यू किया। उन्होंने अपने पहले मैच में चार रन बनाये थे. उन्होंने इस दौरान 40 रन भी बनाए हैं. अगर वह इसी तरह बल्लेबाजी करते रहे तो हमें उनके बल्ले से बड़ी पारियां देखने को मिलेंगी। रोहित शर्मा भी अच्छे दिख रहे हैं. उन्होंने 30 रन बनाये। जिसमें उन्होंने तीन चौके और एक छक्का लगाया. इस बीच, जसवाल ने अब तक अपनी चालीस रन की पारी में छह चौके लगाए हैं। यशस्वी पारी को आगे बढ़ाने के लिए अपने कप्तान का पूरा समर्थन कर रहे हैं।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें FacebookTwitterInstagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button