17,000 अंतरराष्ट्रीय रन पूरे करने वाले छठे भारतीय खिलाड़ी बने रोहित शर्मा

भारत के कप्तान रोहित शर्मा, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच की पहली पारी में 35 रनों की पारी के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में...

भारत के कप्तान रोहित शर्मा, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच की पहली पारी में 35 रनों की पारी के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 17,000 रनों तक पहुंचने वाले छठे भारतीय हिटर बन गए।

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में तीसरे दिन के खेल के सुबह के सत्र में चार अतिरिक्त रन बनाने के बाद रोहित अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 17,000 रन तक पहुंच गए, जहां वह दूसरे दिन के खेल के समय 17 रन बनाकर नाबाद थे।

वह अब उन भारतीय बल्लेबाजों के समूह में शामिल हो गए हैं जिन्होंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 17,000 से अधिक रन बनाए हैं, जिनमें प्रतिष्ठित सचिन तेंदुलकर, सुपरस्टार विराट कोहली, मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और पूर्व कप्तान सौरव गांगुली और महेंद्र सिंह धोनी शामिल हैं।

जून 2007 में, रोहित ने आयरलैंड के खिलाफ एकदिवसीय मैच में भारत के लिए पदार्पण किया। तब से, उन्होंने 48 टेस्ट, 241 एकदिवसीय और 148 टी20ई खेलों में भाग लिया, उन सभी में दिखाई दिए और क्रमशः 3348, 9782 और 3853 रन बनाए। वह इस समय अहमदाबाद में टेस्ट मैच खेल रहे हैं।

इसके अलावा, वह इतिहास में पहले क्रिकेटर हैं जिन्होंने तीन एकदिवसीय दोहरे शतक बनाए हैं। भारत नागपुर और नई दिल्ली में जीत के बाद पहले ही बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी जीत चुका है, लेकिन इंदौर में हारने के बाद उसे विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जाने के लिए अहमदाबाद में जीत की जरूरत होगी, जो 7 जून से ओवल में होगी।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button