रोहित और कोहली ने वनडे में बांग्लादेश को चुनौती के लिए नेट पर बहाया पसीना !

2021 और 2022 में होने वाले टी20 विश्व कप के साथ, एकदिवसीय क्रिकेट पर बहुत कम ध्यान दिया गया था। लेकिन अब 2023 एकदिवसीय विश्व कप के...

2021 और 2022 में होने वाले टी20 विश्व कप के साथ, एकदिवसीय क्रिकेट पर बहुत कम ध्यान दिया गया था। लेकिन अब 2023 एकदिवसीय विश्व कप के 1 साल से भी कम समय के साथ, टीम और प्रशंसकों की नज़र में अचानक इस प्रारूप को उच्च महत्व प्राप्त हुआ है।

रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल वापस आ गए हैं क्योंकि भारत ढाका के मीरपुर में शेर-ए-बांग्ला नेशनल क्रिकेट स्टेडियम (एसबीएनसीएस) में रविवार को श्रृंखला के पहले मैच में बांग्लादेश से चुनौती की तैयारी कर रहा है। और अगले दो मैच बारिश से प्रभावित होने के साथ श्रृंखला का एकमात्र एकदिवसीय मैच हार गए।

एक बार फिर शीर्ष तीन में…

बांग्लादेश के खिलाफ एकदिवसीय मैचों के लिए एक बार फिर शीर्ष तीन में रोहित, शिखर धवन और कोहली होंगे। तीनों ने 2019 विश्व कप के बाद से सिर्फ 12 एकदिवसीय मैचों में एक साथ खेला था।

यह स्पष्ट नहीं है कि भारत की सलामी जोड़ी रोहित और धवन पहले दस ओवरों में तेज शुरुआत करने में सक्षम होंगे या नहीं और क्या कोहली एक ऐसे खेल में अपने गर्म टी20ई फॉर्म को जारी रखने में सक्षम होंगे जहां लक्ष्य का पीछा करने का उनका इतिहास रहा है।

भारत का मध्य क्रम भी जांच के दायरे में होगा, खासकर चौथे, पांचवें और छठे नंबर पर बल्लेबाजों पर। राहुल ने उत्कृष्ट प्रदर्शन से मध्य क्रम में प्रमुखता हासिल की, और श्रेयस अय्यर ने प्रारूप के सबसे प्रसिद्ध खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में अपने रास्ते में आए छोटे-छोटे अवसरों में नियमित रूप से प्रभावित किया है।

यहां तक ​​कि उनके सबसे उत्साही समर्थक भी स्वीकार करेंगे कि ऋषभ पंत बाएं हाथ के मध्य क्रम का विकल्प प्रदान करते हैं, लेकिन उन्हें प्रतिस्पर्धी बने रहने के लिए बांग्लादेश के खिलाफ बड़े रन बनाने की जरूरत है, खासकर इशान किशन और संजू सैमसन (जो टीम का हिस्सा नहीं हैं) जैसे प्रतिद्वंद्वियों के साथ।

स्पिन संयोजन के लिए पसंदीदा गेंदबाज…

स्पिन संयोजन के लिए पसंदीदा गेंदबाज अक्षर पटेल और वाशिंगटन सुंदर हैं। तेज गेंदबाजी में शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर, कुलदीप सेन और उमरान मलिक दावेदार हैं। भारत बांग्लादेश में एकदिवसीय मैचों के लिए जो संतुलन चुनता है, उसे देखना दिलचस्प होना चाहिए।

हालांकि, पीठ की चोट की पुनरावृत्ति के कारण बांग्लादेश तस्कीन अहमद और नियमित एकदिवसीय कप्तान तमीम इकबाल ग्रोइन समस्या के कारण बाहर होंगे। एक अनुभवी सलामी बल्लेबाज और तेज गेंदबाज के स्थान पर कार्यवाहक कप्तान लिटन दास को अपने उपलब्ध उपकरणों का अधिक से अधिक उपयोग करने की आवश्यकता होगी।

शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम और महमूदुल्लाह जैसे वरिष्ठ खिलाड़ियों को उन पदों को भरने के लिए कदम बढ़ाने की जरूरत होगी, जो एडिलेड में टी20 विश्व कप में भारत के खिलाफ 63 रन बनाने वाले लिटन को उन्हें करने की जरूरत है। यह उम्मीद की जाएगी कि अफीफ हुसैन, यासिर अली, मेहदी हसन मिराज और अनामुल हक जैसे व्यक्ति हस्तक्षेप करेंगे और बांग्लादेश को कठिन परिस्थितियों से बचाएंगे।

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button