ऋषभ पंत ने बदल दिया अपना बर्थडे, मेडिकल रिपोर्ट ने सबको कर दिया हैरान !

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत सड़क हादसे के बाद टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। 6 माह बीत जाने के बाद भी वो पूरी तरह से फिट नहीं हो पाए हैं।

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत सड़क हादसे के बाद टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। 6 माह बीत जाने के बाद भी वो पूरी तरह से फिट नहीं हो पाए हैं। अभी कुछ दिन पहले उन्होेंने अपने बर्थडे की डेट बदल दी है। जिस दिन वो सड़क हादसे का शिकार हुए थे उस दिन उन्होंने अपना नया बर्थडे घोषित किया है। पंत का मानना है कि उनको इस दिन उनको नया जीवनदान मिला है। वहीं दूसरी ओर पंत एनसीए में है और वो मैदान पर लौटने के लिए जमकर पसीना बहा रहे हैं लेकिन इस बीच एक मीडिया रिपोर्ट के हवाले से बड़ी खबर आई है, जो पंत के करियर से जुड़ी हुई है। इस रिपोर्ट के बाद फैंस हैरान हैं।

Rishabh Pant comeback for World Cup 2023? BCCI, NCA surprised after fast  recovery

अपनी फिटनेस का पुराना लेवल पाने के लिए कर रहे मेहनत

ऋषभ पंत इस समय रिहैबिलिटेशन के दौर से गुजर रहे हैं। वे बेंगलुरु की नेशनल क्रिकेट एकेडमी पहुंचे हुए हैं, जहां वे अपनी फिटनेस का पुराना लेवल पाने के लिए मेहनत कर रहे हैं।उनकी इसी मेहनत का वीडियो आईपीएल टीम दिल्ली कैपिटल्स ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है। इस वीडियो में पंत बेहद दर्द में दिख रहे हैं, लेकिन उनके चेहरे पर दर्द को हराकर हर हाल में फिटनेस पाने का जज्बा भी दिख रहा है। वीडियो में पंत जिम में एक लाठी का सहारा लेकर अपनी टांगों को स्ट्रैच करने की कोशिश कर रहे हैं। इस दौरान उन्हें बेहद दर्द का सामना करना पड़ रहा है, जो उनके चेहरे पर साफ दिख रहा है। इसके बावजूद वे टांगों को स्ट्रैच करने से नहीं थम रहे हैं।

टीम इंडिया में हाल-फिलहाल उनकी वापसी के आसार नहीं

वीडियो में पंत को स्ट्रैचिंग के दौरान हो रहे दर्द से लग रहा है कि उनका घुटना अभी पूरी तरह से चालू हालत में नहीं आया है। इससे अभी उन्हें पूरी तरह फिट होने में बहुत समय लगने वाला है। इस कारण टीम इंडिया में हाल-फिलहाल उनकी वापसी के आसार नहीं हैं। माना जा रहा है कि पंत की अक्टूबर में भारतीय सरजमीं पर होने वाले आईसीसी वर्ल्ड कप-2023 तक फिट होने की संभावना नहीं है, हालांकि पंत अपनी फिटनेस हासिल करने के लिए जिस तरह मेहनत कर रहे हैं। उसमें वह वर्ल्ड कप से पहले फिट होने का चमत्कार भी दिखा सकते हैं।

क्या ऋषभ पंत वापसी के बाद विकेटकीपिंग का जिम्मा संभालेंगे ?

पिछले दिनों भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत हादसे का शिकार हो गए थे. इसके बाद से वह क्रिकेट के मैदान से दूर हैं. ऋषभ पंत आईपीएल 2023 सीजन का हिस्सा नहीं थे, लेकिन वह लगातार तेजी से रिकवरी कर रहे हैं। भारतीय फैंस को उम्मीद है कि ऋषभ पंत जल्द रिकवरी के बाद मैदान पर वापसी करेंगे। बहरहाल, क्या ऋषभ पंत वापसी के बाद विकेटकीपिंग का जिम्मा संभालेंगे? यह सवाल बना हुआ है। फिलहाल, इस पर तरह-तरह के दावे किए जा रहे हैं। एक बीसीसीआई अधिकारी का कहना है कि ऋषभ पंत लगातार पहले से बेहतर हो रहे हैं. लेकिन इस वक्त यह कहना मुश्किल है कि वह वापसी के बाद विकेटकीपिंग करना शुरू कर देंगे, इसमें वक्त लग सकता है।

फिलहाल 6 महीने तो विकेटकीपिंग कर पाने की स्थिति में नहीं होंगे पंत

उन्होंने कहा कि ऋषभ पंत की वापसी के बाद विकेटकीपिंग का जिम्मा संभालने के लिए 3-6 महीने का समय लग सकता है। हालांकि, हम नहीं जानते कि क्या होगा… ऋषभ पंत युवा खिलाड़ी हैं, इस खिलाड़ी में काफी क्रिकेट बची है। लेकिन जिस तरह की चोट से वह जूझ रहे हैं, उससे निकलना आसान नहीं है। बहरहाल, दिल्ली कैपिटल्स के लिए ऋषभ पंत की चोट परेशानी का सबब बना हुआ है। अगर आईपीएल 2024 सीजन में ऋषभ पंत खेलते हैं तो क्या विकेटकीपिंग कर पाएंगे? बहरहाल, यह वक्त बताएगा कि ऋषभ पंत वापसी के बाद कब तब विकेटकीपिर की भूमिका में नजर आएंगे। माना जा रहा है कि फिलहाल 6 महीने तो बिल्कुल ही विकेटकीपिंग पंत कर पाने की स्थिति में नहीं होंगे, इतना जरुर है कि वो बतौर बल्लेबाज टीम में शामिल हो सकते हैं।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button