कांग्रेस का ” भर्ती विधान ” क्या करेगा बीजेपी का ” काम तमाम ” ? जानिए इस खबर में

आज कांग्रेस महासचिव प्रियंका गाँधी व सांसद राहुल गाँधी ने पार्टी का ” भर्ती विधान युवा घोषणा पत्र ” जारी किया

उत्तर प्रदेश में अपनी सियासी वजूद तलाशती कांग्रेस ( congress) पार्टी अब अहम मुद्दों को लेकर जनता के बीच पैठ करने की कोशिश कर रही है। प्रदेश की डोलती अर्थव्यवस्था व बढ़ती बेरोजगारी की समस्या जैसे मसलों को लेकर खुले तौर पर योगी सरकार पर प्रहार कर रही है।

Related Articles

20 लाख नौकरियां विभिन्न क्षेत्रों में देंगे

आज कांग्रेस महासचिव प्रियंका गाँधी व सांसद राहुल गाँधी ने पार्टी का ” भर्ती विधान युवा घोषणा पत्र ” जारी किया। जिसमें उन्होंने बताया की प्रदेश में सरकार बनने पर युवाओं को 20 लाख नौकरियां विभिन्न क्षेत्रों में देंगे। साथ ही सरकारी विभागों में जो 12 लाख पद योगी सरकार के द्वारा नहीं भरे गए है, उनको वो सरकार बनते ही जल्द जल्द भरेंगे।

सरकार को घेरते हुए राहुल गाँधी ने कहा

तो वहीं रोजगार के क्षेत्र में ODOP ( वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट ) जैसी स्कीम पर सरकार को घेरते हुए राहुल गाँधी ने कहा की वर्तमान सरकार व पिछली सरकार इस स्कीम को लोगों तक पहुँचाने में पूरी तरह से नाकाम रही है। सरकार ने केवल गिने चुने उद्द्योगपतियों को ही फायदा पहुँचाने का काम किया है। लेकिन प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आने पर हम ऐसी योजनाओं को जन जन तक पहुँचाने का काम करेंगे।

गठबंधन संभव हो सकता है

यूपी विधानसभा में कांग्रेस का सीएम चेहरा क्या होगा और क्या किसी पार्टी से गठबंधन होगा ? इस सवाल पर प्रियंका गाँधी ने कहा की फ़िलहाल जब हर जगह पार्टी उनको ही बड़ी जिम्मेदारी दे रही है तो उनका चेहरा मुमकिन है। और बात गठबंधन की रही तो जो पार्टी महिलाओं व युवाओं के एजेंडे से सहमत होगी उससे गठबंधन संभव हो सकता है।

” साइलेंट वॉरियर ” के रूप में उभर सकती

फ़िलहाल उत्तर प्रदेश का विधानसभा चुनाव भले ही सपा व भाजपा के बीच काटें का माना जा रहा हो। लेकिन जिन प्रभावी मुद्दों के साथ कांग्रेस जनता के बीच पहुँच रही है वो चुनाव परिणाम में ” साइलेंट वॉरियर ” के रूप में उभर सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button