B-grade फिल्मों से शुरुआत करने वाली रश्मि देसाई बनी सबसे ज्यादा फीस लेने वाली एक्ट्रेस !

रश्मि देसाई टेलीविजन की सबसे प्रसिद्ध अभिनेत्रियों में से एक हैं। वह टीवी की हाईएस्ट पेड एक्ट्रेसेस में शामिल हैं। उन्होंने वित्तीय परिस्थितियों के..

रश्मि देसाई टेलीविजन की सबसे प्रसिद्ध अभिनेत्रियों में से एक हैं। वह टीवी की हाईएस्ट पेड एक्ट्रेसेस में शामिल हैं। उन्होंने वित्तीय परिस्थितियों के कारण अपना करियर शुरू किया और वह मनोरंजन उद्योग की सबसे पसंदीदा अभिनेत्रियों में से एक हैं। वह आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। उनके जन्मदिन पर एक नजर उनके दिलचस्प सफर पर डालते हैं।

बी ग्रेड फिल्मों में काम किया

उन्होंने अपने करियर की शुरुआत साल 2006 में टीवी शो रावण से की थी। इसे इंडस्ट्री बनाने से पहले रश्मि देसाई ने काफी संघर्ष किया। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत में विभिन्न बी ग्रेड फिल्मों में काम किया है और अब वह सबसे सफल अभिनेत्रियों में से एक हैं।

उन्होंने एक बार अपने बचपन के बारे में बात करते हुए कहा था, ‘मेरी मां सिंगल पैरेंट थीं। हमारी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी। मेरी मां जो कमाती थीं उससे हमारा घर चलता था। हमारे पास दो वक्त की रोटी के लिए भी पैसे नहीं हुआ करते थे। मैंने 16 साल की उम्र में ही कमाना शुरू कर दिया था।”

रश्मि देसाई अपनी विवादित लव लाइफ को लेकर सुर्खियों में रहीं। एक तरफ जहां वो अपनी प्रोफेशनल लाइफ में काफी सक्सेसफुल हैं। वहीं दूसरी तरफ उनकी लव लाइफ उतनी अच्छी नहीं है। उसने अपने सह-कलाकार नंदीश से शादी की लेकिन वे अपने रिश्ते के कुछ सालों बाद अलग हो गए। तलाक के बाद रश्मि भी चार साल तक डिप्रेशन में रहीं और वह अपनी जिंदगी खत्म करना चाहती थीं। वह किसी को देखना या मिलना नहीं चाहती थी।

रश्मि ने गजब भेल रामा, कब होए गौना हमार, नदिया के तीर, गब्बर सिंह, दूल्हा बाबू, बंधन टूटे ना और पप्पू के प्यार हो गेल जैसी कई भोजपुरी फिल्मों में काम किया है। उन्होंने ‘परी हूं मैं’, ‘मीत मिला दे’, ‘श… फिर कोई है’, ‘कॉमेडी सर्कस’, ‘महासंग्राम’, ‘जरा नचके दिखा’, ‘क्राइम पेट्रोल’, ‘बिग’ मनी’, ‘किचन चैंपियन सीजन 2’, ‘कॉमेडी का महामुकाबला’, बिग बॉस, उतरन जैसे सीरियल में काम किया है।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button