नहीं रुक रहा रामचरित मानस विवाद, विरोधियों ने निकाली स्वामी की शव यात्रा !

रामचरित मानस से शुरू हुआ मामला थमने का नाम ही नहीं ले रहा हैं। आये दिन कोई न कोई नेता इस पर आपने बयान दे रहा हैं। विपक्षी पार्टियां जहाँ...

रामचरित मानस से शुरू हुआ मामला थमने का नाम ही नहीं ले रहा हैं। आये दिन कोई न कोई नेता इस पर आपने बयान दे रहा हैं। विपक्षी पार्टियां जहाँ एक तरफ सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्या के इस बयान को लेकर सपा को घेरने का प्रयास कर रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ सपा के भी कुछ नेता इनके इस बायां से नाखुश समझ आ रहे हैं। शनिवार को प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बयान का विरोध कर रहे लोगों ने स्वामी प्रसाद की शव यात्रा निकाली हैं।

रामचरित मानस पर चल रहा विवाद दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रह हैं। विपक्ष स्वामी प्रसाद मौर्या के इस निजी बयान पर समाजवादी पार्टी को घेरने का प्रयास कर रहा हैं। इसी विरोध के चलते 1090 चौराहे पर स्वामी प्रसाद की शव यात्रा निकाली गई। इस शव यात्रा में शामिल लोगों ने सपा नेता को गिरफ्तार करने की मांग की।

जबकि शव यात्रा के दौरान मौके पर उपस्थित पुलिस ने शव यात्रा निकाल रहे लोगों को रोका। साथ ही मामला बड़ा न हो जाये इसके चलते भरी संख्या में पुलिस बल भी बुलाया गया। जिसके संरक्षण में इस यात्रा को रोकने का प्रयास किया गया।

गौरतलब हैं कि बीते दिनों सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्या ने रामचरित मानस को लेकर एक विवादित बयान दिया था। स्वामी के इस बयान के बाद से राजनितिक गलियारों में हलचल बाद गयी। वहीं जहां विपक्षी नेता अखिलेश यादव से स्वामी प्रसाद मौर्या को बाहर निकलने की उम्मीद लगा कर बैठे थे। जबकि इसके उलट स्वामी को इस बयान के बाद पार्टी में उनके कद को और बड़ा दिया गया। उन्हें राष्ट्रीय महासचिव का पद दे दिया गया।

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button