गुजरात से भेजी जा रही अयोध्या,108 फीट लम्बी धूपबत्ती से महकेगा राम मंदिर!

श्री राम मंदिर को महकाने के लिए गुजरात के वडोदरा से 108 फीट लंबी धूपबत्ती अयोध्या ले जाई जा रही है। फतेहपुर सीकरी और किरावली पहुंची धूपबत्ती ।

योगी सरकार अयोध्या में 22 जनवरी को होने जा रहे श्री रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को भव्य और दिव्य बनाने में जुटी हुई है ,भारत में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर पूरे देश उत्साह के माहौल में डूबा हुआ है ,श्री राम मंदिर को महकाने के लिए गुजरात के वडोदरा से 108 फीट लंबी धूप बत्ती अयोध्या ले जाई जा रही है। भरतपुर से होते हुए आगरा के फतेहपुर सीकरी और किरावली पर यह धूपबत्ती पहुंची। इसके पहुंचते ही सैकड़ों की संख्या में लोग हाईवे पर पहुंच गए और धूपबत्ती को देखकर जय श्री राम के नारे लगाने लगे।

Ramotsav 2024: 108 फीट लंबी धूपबत्ती से महकेगा राम मंदिर, गुजरात से भेजी जा  रही अयोध्या - Ramotsav 2024 Ram temple will be fragrant with 108 feet long  incense sticks being sent from Gujarat to Ayodhya

लोगों ने धूपबत्ती का फूल बरसा कर किया स्वागत

वडोदरा से शुरू हुआ सफर अब धूपबत्ती की शोभायात्रा में बदल गया है। 6 महीने में बनकर तैयार हुई धूपबत्ती वड़ोदरा में तैयार की गई है ,और इस 3610 किलो वजन की 108 फुट लंबी और करीब साढ़े तीन फीट चौड़ी धूपबत्ती को देखने के लिए भारी संख्या में लोग जुट गए। लोगों ने धूपबत्ती का फूल बरसा कर स्वागत किया। सोमवार को राजस्थान के भरतपुर होते हुए यह करवा आगरा के फतेहपुर सीकरी और किरावली पर पहुंची है लोगों ने धूपबत्ती का फूल बरसा कर स्वागत किया।

Ayodhya Ram Mandir: 3610 किलो वजन... लंबाई 108 फीट... डेढ़ महीने तक अनवरत  जलेगी, कुछ ऐसी धूपबत्ती से महकेगा अयोध्या का श्री राम मंदिर - Ayodhya Ram  Mandir Agarbatti Weight ...

भेंट करने के लिए धूपबत्ती का हुआ निर्माण

धूपबत्ती का निर्माण करने वाले गुजरात निवासी बिहाभरबाड़ ने बताया कि अयोध्या में श्री राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को होनी है। इसमें भेंट करने के लिए इस धूपबत्ती का निर्माण किया गया है। इसे तैयार करने में देसी गाय का गोबर, देसी गाय का घी, धूप सामग्री समेत अनेक प्रकार की जड़ी बूटियां का प्रयोग किया गया है। यह धूपबत्ती करीब डेढ़ महीने तक अनवरत चलेगी। करीब 50 किलोमीटर क्षेत्र में अपनी खुशबू फैलाएगी।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button