राम मंदिर: राम मंदिर से जुड़े अहम अपडेट !

राम का भव्य मंदिर बन रहा है. रामलला का प्रतिष्ठा समारोह आज यानी सोमवार को होगा, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई वीवीआईपी मौजूद रहेंगे।

अयोध्या में राम का भव्य मंदिर बन रहा है. रामलला का प्रतिष्ठा समारोह आज यानी सोमवार को होगा, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई वीवीआईपी मौजूद रहेंगे। मंदिर में राम की नई मूर्ति तैयार कर गर्भगृह में स्थापित कर दी गई है। आज भगवान राम की 51 इंच की नई मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। ऐसे में लोगों के मन में सवाल है कि पुरानी मूर्ति का क्या होगा? इसका जवाब राम मंदिर ट्रस्ट की ओर से दिया गया है। श्री रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष गोविंद देव गिरि ने कहा कि अस्थायी मंदिर में रखी गई रामलला की पुरानी मूर्ति को नए के सामने रखा जाएगा। 22 जनवरी को मंदिर में अभिषेक किया जाएगा।

दोपहर 12.20 बजे अभिषेक किया जाएगा

मर्यादा पुरूषोत्तम 22 जनवरी को भगवान राम की जन्मस्थली अयोध्या में राम मंदिर में रामलला के ‘अभिषेक’ समारोह की तैयारी कर रहे हैं। 22 जनवरी को पौष शुक्ल द्वादशी अभिजीत मुहूर्त में दोपहर 12.20 बजे अभिषेक कार्यक्रम होगा। वहीं, श्री रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने अभिषेक समारोह के लिए 3 हजार वीवीआईपी समेत 7 हजार लोगों को आमंत्रित किया है। कुछ ही देर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम मंदिर पहुंचेंगे।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button