जब 20 साल के थे राजपाल यादव, प्रसव के दौरान हो गया था उनकी पहली पत्नी का निधन, पढ़ें राजपाल से जुड़ी खास खबर !

राजपाल यादव, एक अभिनेता, पीढ़ी के सबसे पसंदीदा हास्य अभिनेताओं में से एक के रूप में प्रसिद्धि तक पहुंचे, लेकिन अपनी खुद की...

राजपाल यादव, एक अभिनेता, पीढ़ी के सबसे पसंदीदा हास्य अभिनेताओं में से एक के रूप में प्रसिद्धि तक पहुंचे, लेकिन अपनी खुद की दुर्भाग्य का अनुभव करने से पहले नहीं। अभिनेता ने अपने जीवन के बारे में विवरण साझा किया, जिसमें यह भी शामिल है कि जब वह केवल 20 वर्ष के थे, तब उन्होंने अपनी पहली पत्नी को खो दिया था।

20 साल की उम्र में पहली पत्नी को खोया

राजपाल यादव ने इंटरव्यू में कहा कि जब उन्होंने अपनी पहली पत्नी को खोया था तब वह केवल 20 साल के थे। उन्होंने स्वीकार किया कि उनकी भावनाओं की तीव्रता को नियंत्रित करने में असमर्थता के परिणामस्वरूप उनके जीवन में यह आपदा आई। राजपाल ने दावा किया कि क्योंकि उनका करियर उत्कृष्ट था और उन्हें कम उम्र में ही आयुध वस्त्र निर्माण में काम करने के लिए चुना गया था, इसलिए जल्द ही शादी हो गई।

उन्होंने आगे दावा किया कि जब उनके पिता ने उनकी शादी में मदद की, तो उनकी पहली पत्नी ने उनकी बेटी को जन्म दिया लेकिन उनकी मृत्यु हो गई। अगले दिन, अभिनेता ने उससे मिलने का इरादा किया, लेकिन इसके बजाय, वह उसके बेजान शरीर को अपने कंधों पर ले जा रहा था। इसके साथ ही उन्होंने कहा, “मेरे परिवार, मेरी मां और मेरी भाभी को धन्यवाद, ऐसा कभी नहीं लगा कि मेरी बेटी के पास उसकी मां नहीं है, वह बहुत प्यार के साथ बड़ी हुई।”

राजपाल ने हर परिस्थिति में उनके साथ रहने, उनके परिवार के साथ तालमेल बिठाने और अपनी पहली पत्नी की बेटी को अपनी बेटी की तरह पालन-पोषण करने के लिए राधा की प्रशंसा की।

दूसरी पत्नि को लेकर बताई खास बास

“विश्वास करो, मैंने कभी अपनी पत्नी को साड़ी या कुछ भी पहनने के लिए नहीं कहा। जिस तरह मैं अपनी मां से बात करता हूं, मेरी पत्नी भी उससे उसी तरह बात करती है. उसने भाषा सीखी, एक दिन जब मैं गांव पहुंचा तो मैंने देखा कि वो मुंह ढक के बैठी हुई है, क्योंकि गांवों में महिलाएं एक खास तरीके से रहती हैं। जब भी वह होली और दिवाली के दौरान गाँव आती है तो कोई भी यह अनुमान नहीं लगा सकता कि वह पाँच भाषाएँ जानती है! मेरी तरफ से कोई प्रयास नहीं हुआ।

उन्होंने कहा, “मेरे गुरु, मेरे माता-पिता के बाद, जिसने मुझे सबसे अधिक समर्थन दिया, वह मेरी पत्नी है, 100 प्रतिशत। राधा ने मेरी पहली पत्नी से हुई बेटी को भी अपनी बेटी की तरह पाला। वह आज लखनऊ में है, खुशहाल शादीशुदा है लेकिन इसका श्रेय मेरे परिवार और पत्नी को जाता है। मैंने कुछ नहीं किया, मैं सिर्फ एक माध्यम था, हर कोई साथ आया और मदद की।”

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें FacebookTwitterInstagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button