Trending

कैंब्रिज व्याख्यान में राहुल गांधी का देश की सरकार पर हमला, अपने साथ हुई जासूसी को लेकर खोले कई राज !

कैंब्रिज विश्वविद्यालय में एक व्याख्यान के दौरान, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भारत सरकार पर देश के लोकतंत्र की मौलिक संरचना पर हमला करने का आरोप लगाया और दावा किया कि

कैंब्रिज विश्वविद्यालय में एक व्याख्यान के दौरान, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भारत सरकार पर देश के लोकतंत्र की मौलिक संरचना पर हमला करने का आरोप लगाया और दावा किया कि इजरायली स्पाइवेयर पेगासस (israeli spyware pegasus) का उपयोग करके उनके फोन की निगरानी की जा रही थी।राहुल ने दावा किया कि उन्हें खुफिया अधिकारियों ने फोन पर बात करते समय “सावधान” रहने की चेतावनी दी थी क्योंकि उनकी कॉल रिकॉर्ड (call record) की जा रही थी।

हुल गांधी कह रहे हैं, “मेरे खुद के फोन में पेगासस Pegasus था

कांग्रेस नेता और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के पूर्व सलाहकार सैम पित्रोदा Sam Pitroda ने  cambridge business school में एमबीए छात्रों को राहुल गांधी के ‘लर्निंग टू लिसन इन द 21 सेंचुरी’ ‘Learning to Listen in the 21st Century’ विषय पर संबोधन का यूट्यूब लिंक ट्विटर पर साझा किया. इसमें राहुल गांधी कह रहे हैं,

“मेरे खुद के फोन में पेगासस Pegasus था. बड़ी संख्या में राजनेताओं के फोन में पेगासस Pegasus था. मुझे खुफिया अधिकारियों intelligence officers ने फोन किया था, जिन्होंने मुझसे कहा, ‘कृपया इस बात से सावधान रहें कि आप फोन पर क्या कह रहे हैं, क्योंकि आपका फोन रिकॉर्ड phone records किया जा रहा है।

देश में संसद, प्रेस और न्यायपालिका पर दबाव बनाया जा रहा है: राहुल गांधी

प्रेजेंटेशन स्लाइड presentation slides में खुद की एक तस्वीर साझा करते हुए, जिसमें उन्हें पुलिसकर्मियों द्वारा पकड़े हुए देखा जा रहा है, कांग्रेस नेता ने दावा किया कि विपक्षी नेताओं को संसद भवन  Parliament House के सामने बोलने के लिए “खड़े होने” के लिए “जेल में बंद” किया गया था। . कुछ मुद्दे, साथ ही यह भी आरोप लगाते हुए कि ऐसी घटनाएं “अपेक्षाकृत हिंसक तरीके से” हुईं।

राहुल ने आगे आरोप लगाया कि देश में संसद, प्रेस और न्यायपालिका पर दबाव बनाया जा रहा है “हर कोई जानता है और यह बहुत सारी खबरों में है कि भारतीय लोकतंत्र दबाव में है और हमले में है। मैं भारत में एक विपक्षी नेता हूं, हम उस (विपक्षी) स्थिति को नेविगेट कर रहे हैं। संस्थागत ढांचा जो लोकतंत्र के लिए आवश्यक है।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button