पार्टी कार्यकर्ताओं से बोले Rahul Gandhi कहा – मेरे घुटनों में दर्द, लोगों का समर्थन बढ़ा रहा आगे!

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने चल रही भारत जोड़ी यात्रा के बीच अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ बातचीत में स्वीकार किया कि उन्हें घुटने में दर्द हो रहा है...

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने चल रही भारत जोड़ी यात्रा के बीच अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ बातचीत में स्वीकार किया कि उन्हें घुटने में दर्द हो रहा है, लेकिन जो उन्हें आगे बढ़ाता है वह है लोगों का समर्थन। बातचीत का वीडियो वायरल हो गया है। उन्होंने कहा, “चलते समय मुझे घुटने में समस्या हो रही है। कभी-कभी, मुझे बहुत तेज दर्द हो रहा है।”

राहुल गांधी को वीडियो में कहते हुए देखा जा सकता है, “जब भी मुझे लगता है कि कठिनाई अधिक हो रही है, तो अचानक मुझे लगता है कि कोई आ रहा है – कुछ कर रहा है या मुझे कुछ बता रहा है जो कठिनाई को दूर कर रहा है।”

राहुल गांधी ने कहा, “उदाहरण के लिए, कल, मैं बहुत कठिन समय स्थिति में था। अचानक यह लड़की आई और मुझे यह पत्र दिया। वह बोली ‘कठिनाई के साथ, आराम होना चाहिए’। तो अचानक, मैं कठिनाई, कठिनाई, कठिनाई और फिर सोच रहा हूं मुझे यह पत्र मिला है। मैं ऐसा हूं जैसे ‘देखो, मेरे सबसे कठिन समय में कोई मेरी मदद करने आया है’,” राहुल गांधी ने कहा और पार्टी कार्यकर्ता हंसे और छोटे से किस्से का आनंद लिया।

जैसा कि उन्होंने कहानी सुनाई, राहुल गांधी ने कहा कि ऐसा हर बार हुआ है जब उन्होंने खुद को परेशानी में पाया। उन्होंने कहा कि या तो उनकी पार्टी के कुछ कार्यकर्ता या जनता में से कोई आया और उन्हें परेशानी से बाहर निकाला।

मेरे पिता की मृत्यु हो गई, दादी की मृत्यु हो गई

उसी वीडियो में राहुल गांधी को अपने पिता की हत्या के बारे में देखा जा सकता है। “देखिए, मैं आपको बताऊंगा कि मनोविज्ञान क्या है। मेरे मामले में, यदि आप बड़ी मात्रा में हिंसा सहते हैं, तो आपके साथ ऐसा होता है। आप बड़ी मात्रा में हिंसा नहीं झेल सकते हैं और फिर भी हिंसा में विश्वास करते हैं। यदि आप हिंसा को झेलते हैं, तो आप स्वचालित रूप से यह देखने के लिए डिज़ाइन किया गया है कि कोई हिंसा से पीड़ित है। क्योंकि आप ‘ओह! मुझे लगा कि’ जैसे हैं। मेरे पिता की मृत्यु हो गई, मेरी दादी की मृत्यु हो गई, जो भी हो, मैंने दर्द महसूस किया था, इसलिए मैं देखूंगा कि व्यक्ति कब दर्द महसूस करता है।”

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button