BREAKING NEWS: राहुल गांधी को फिर लगा बड़ा झटका, मोदी सरनेम विवाद मामले को लेकर संसद की सदस्यता हुई रद्द !

मोदी सरनेम विवाद के मामले में दोषी पाए जाने के बाद राहुल गांधी को आपराधिक मानहानि के एक मामले में दोषी ठहराया गया जिसके चलते उ

मोदी सरनेम विवाद के मामले में दोषी पाए जाने के बाद राहुल गांधी को आपराधिक मानहानि के एक मामले में दोषी ठहराया गया जिसके चलते उन्हें दो साल की जेल की सजा सुनाई और 15,000 रुपये का जुर्माना भी लगाया है। वहीं इन सब मामलो के बाद अब राहुल गांधी की संसद की सदस्यता रद्द कर दी गई है। साथ ही आपको बता दें सूरत की एक अदालत ने गुरुवार (23 मार्च) को उन्हें हालांकि इस मामले की सुनवाई के दौरान इस अदालत ने उन्हें जमानत दे दी थी।

गहलोत ने राहुल गांधी की संसद की सदस्यता रद्द किए जाने पर जताया दुख

राहुल गांधी की सदस्यता खत्म होने की बात सामने आने के बाद कांग्रेस के कई नेताओ ने दुःख जताते हुए सोशल मीडिया पर ट्वीट किया है। आपको बता दें राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने राहुल गांधी की संसद की सदस्यता रद्द किए जाने पर दुख जताया और सरकार के फैसले की आलोचना की। अशोक गहलोत ने कहा, राहुल विपक्ष की आवाज हैं और अब यह आवाज इस तानाशाही के खिलाफ और मजबूत होगी।

गांधी केरल के वायनाड से लोकसभा सांसद थे

आपको बताते चले राहुल गांधी केरल के वायनाड से लोकसभा सांसद थे। वह पहली बार 2004 में अमेठी लोकसभा सीट से चुने गए थे और 2019 तक वहां से सांसद रहे। 2019 के लोकसभा चुनाव में, वह अपनी पारंपरिक सीट अमेठी से केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से चुनाव हार गए, लेकिन वायनाड से चुनाव जीते और अपनी संसदीय सदस्यता बरकरार रखी।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button