Rahul Ask’s Pm: देश के राजा से राहुल के 10 सवाल

हालहीं में राहुल गाँधी ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए बीजेपी से ऐसे सवाल पूछे है जिस सवाल का जवाब लगभग देश का हर नागरिक जानना चाहेगा।

अर्थव्यवस्था,रोजगार और किसान ऐसे कई मुद्दे है इनपर देश की संसद में हमारे द्वारा चुने गए संसद चर्चा करते है हमारे लिए क्या सही है क्या गलत है ये तय करते है लेकिन आज कल हमारी संसद में चर्चा के आलावा सब कुछ हो रहा है कभी विपक्ष हंगामा कर देता है तो कभी खुद सरकार चर्चा के मूड में नहीं रहती है और मजबूरन स्पीकर को संसद स्थगित करनी पड़ती है।

और अंत में नेता के पास एक ही विकल्प बचता है और वो है सोशल मीडिया – कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी इन दिनों बीजेपी पर जमकर हमलावर है सड़क से लेकर संसद और सोशल मीडिया पर राहुल गाँधी बीजेपी की नीतियों पर लगातार सवाल खड़े कर रहे हैं.

53 सेकंड के इस वीडियो में 10 सवाल

हालहीं में राहुल गाँधी ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए बीजेपी से ऐसे सवाल पूछे है जिस सवाल का जवाब लगभग देश का हर नागरिक जानना चाहेगा। 53 सेकंड के इस वीडियो में राहुल गाँधी ने केंद्र की सत्ता में बैठी बीजेपी सरकार से 10 सवाल पूछे है।

वो 10 आपको हम बातें आइये उससे पहले आपको बताते है की राहुल गाँधी को ये वीडियो क्यों पोस्ट करना पड़ा। दरअसल इस सवाल का जवाब खुद राहुल गाँधी ने दिया जी हाँ संसद में हंगामा हुआ जिसके बाद संसद में चर्चा नहीं हुई।

प्रधानमंत्री मोदी का ध्यान आकर्षित करते हुए राहुल गांधी ने कहा है कि मानसून सत्र में हम लोगों के मुद्दों पर प्रधानमंत्री से चर्चा करना चाहते थे. जनता के कई सवाल थे, जिनका जवाब प्रधानमंत्री और उनकी सरकार को देना था. लेकिन उनकी तानाशाही देखिए, सवाल पूछने पर प्रधानमंत्री मोदी इतने भड़क गए कि 57 सांसदों को गिरफ्तार कर लिया गया और 23 को निलंबित कर दिया गया.

राहुल ने कहा कि जो सवाल उन्हें पूछने नहीं दिया जा रहा है, वह यहां देश के ‘राजा’ से पूछ रहे हैं.

चलिए अब आपको वो 10 सवाल बताते है जो राहुल गाँधी ने सत्ता में बैठी मोदी सरकार से किये है।

1. बेरोजगारी आज 45 साल में सबसे ज्यादा क्यों है? हर साल 2 करोड़ नौकरियां देने के वादे का क्या हुआ?

2. दही और अनाज जैसी रोजमर्रा की खाद्य सामग्री पर जीएसटी लगाकर जनता से दो वक्त की रोटी क्यों छीन रहे हो?

3. खाने का तेल, पेट्रोल-डीज़ल और सिलेंडर के दाम आसमान छू रहे हैं, जनता को राहत कब मिलेगी?

4. डॉलर के मुकाबले रूपए की कीमत 80 पार क्यों हो गई?

5. आर्मी में 2 सालों से एक भी भर्ती नहीं करके, सरकार अब ‘अग्निपथ’ योजना लायी है, युवाओं को 4 साल के ठेके पर ‘अग्निवीर’ बनने   पर मजबूर क्यों किया जा रहा है?

6. लद्दाख और अरुणाचल प्रदेश में चीन की सेना, हमारी सीमा में घुस चुकी है, आप चुप क्यों हैं और आप क्या कर रहे हैं?

7. फसल बीमा से इंश्योरेंस कंपनियों को ₹40,000 करोड़ का फायदा करवा दिया, मगर 2022 तक किसानों की ‘आय दोगुनी’ करने के     अपने वादे पर चुप, क्यों?

8. किसान को सही MSP के वादे का क्या हुआ? और किसान आंदोलन में शहीद हुए किसानों के परिवारों को मुआवज़ा मिलने का क्या   हुआ?

9. वरिष्ठ नागरिकों के रेल टिकट में मिलने वाली 50% छूट को बंद क्यों किया? जब अपने प्रचार पर इतना पैसा खर्च कर सकते हैं तो,  बुज़ुर्गों को छूट देने के लिए पैसे क्यों नहीं हैं?

10. केंद्र सरकार पर 2014 में 56 लाख करोड़ कर्ज़ था, वो अब बढ़ कर 139 लाख करोड़ हो गया है, और मार्च 2023 तक 156 लाख करोड़ हो जाएगा, आप देश को कर्ज़ में क्यों डुबा रहे हैं?

गौरतलब है की राहुल गांधी के ये 10 सवाल देश के हर उस नागरिक से जुड़ा है जो अपनी भलाई के लिए सरकार को वोट देता है। और देश को इन सारे सवालों का जवाब मांगने का हक़ भी है। ये तो देखने वाली बात होगी की क्या बीजेपी इन सारे सवालों का जवाब देती है या फिर इसको भी नजरअंदाज कर दिया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button