राधिका मर्चेंट-अनंत अंबानी की शादी का समारोह एंटीलिया में ‘मामेरू’ समारोह से हुआ शुरू।

राधिका मर्चेंट और अनंत अंबानी 12 जुलाई को मुंबई के जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में शादी के बंधन में बंधेंगे।

अनंत अंबानी-राधिका मर्चेंट प्रे वेडिंग सेरेमनी से पहले, अंबानी को गुरुवार को मोसालु समारोह का आनंद लेते देखा गया। गुजराती अनुष्ठान में रिलायंस फाउंडेशन की संस्थापक और अध्यक्ष नीता अंबानी और उनके पति मुकेश अंबानी ने भाग लिया।

Anant Ambani और Radhika Merchant के प्री वेडिंग इवेंट में पहुंचेगी देश और  दुनिया की दिग्गज हस्तियां, गेस्ट लिस्ट में मार्क जुकरबर्ग से लेकर बिल गेट्स  का ...

राधिका मर्चेंट और अनंत अंबानी 12 जुलाई को मुंबई के जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में शादी के बंधन में बंधेंगे। शादी से पहले, इस जोड़े ने दो भव्य विवाह-पूर्व समारोहों की मेजबानी की, पहला जामनगर में, और दूसरा यूरोप भर में चार दिवसीय लंबी यात्रा थी। अनंत अंबानी-राधिका मर्चेंट की शादी में कई सितारों के भी शामिल होने की संभावना है। शादी में कई विश्व स्तर की लोकप्रिय हस्तियों के भी प्रस्तुति देने की संभावना है।

Anant Ambani Radhika Merchant Mameru ceremony Mukesh Nita Isha and kids  dance together jungle theme rath watch video - News Nation

राधिका मर्चेंट के लहंगे पर ‘दुर्गा-श्लोक’ की कढ़ाई

समारोह के दौरान, राधिका मर्चेंट ने मनीष मल्होत्रा ​​का कस्टम लहंगा पहना था, जिसके बॉर्डर पर ‘दुर्गा-श्लोक’ की कढ़ाई की गई थी। इस खूबसूरत गाउन को राधिका मर्चेंट की मां शैला मर्चेंट की ज्वैलरी के साथ स्टाइल किया गया था। राधिका मर्चेंट-अनंत अंबानी की शादी का समारोह एंटीलिया में ‘मामेरू’ समारोह से शुरू हुआ।

Radhika Merchant Dons Durga Shlok Inscribed Bandhani Lehenga | Radhika ने  ममेरू में पहना बंधनी लहंगा

 

क्या है मोसालु समारोह ?

मोसालु समारोह गुजराती संस्कृति की शादी का एक हिस्सा है, जो दूल्हे की मां के परिवार की भागीदारी पर केंद्रित है। शादी से पहले की इस रस्म में, दूल्हे की मां का परिवार जोड़े को उपहार और प्रसाद देकर आशीर्वाद देता है। समारोह में, नीता अंबानी के परिवार की ओर से उनकी मां पूर्णिमा दलाल और बहन ममता दलाल जोड़े को आशीर्वाद देने के लिए शामिल हुईं। इस रस्म को “मामेरु” कहा जाता है जब दूल्हे के मामा और परिवार वाले आशीर्वाद के रूप में दूल्हे और दुल्हन को उपहार देते हैं।

anand ambani radhika merchant wedding mukesh ambani enjoying with  granddaughter grandson at mameru ceremony | कभी नातिन को गोद में लिया तो  कभी पोती के साथ खेलते दिखें अंबानी, अनंत-राधिका की ...

मामेरू समारोह से पहले, अंबानी ने नवी मुंबई में रिलायंस कॉर्पोरेट पार्क (RCP) में 50 वंचित जोड़ों के लिए एक सामूहिक विवाह की मेजबानी की। जामनगर में आनंद अंबानी-राधिका मर्चेंट के विवाह पूर्व समारोह में दुनिया भर की प्रतिष्ठित हस्तियों ने भाग लिया, जिनमें बिजनेस मुगल बिल गेट्स और मार्क जुकरबर्ग, रिहाना आदि शामिल थे। समारोह के दौरान, रिहाना, दिलजीत दोसांझ और अन्य सहित कई कलाकारों ने प्रस्तुतियां दीं।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button