Swiss Open चैम्पियन बनीं पीवी सिंधु, थाईलैंड की खिलाड़ी को दी मात

सिंधु थाई खिलाड़ी के खिलाफ खूब हावी रही जिसके बाद उन्होंने सुपर 300 बैडमिंटन टूर्नामेंट में महिला एकल खिताब अपने नाम किया

भारतीय बैटमिंटन खिलाडी व विश्व की सातवें नंबर की खिलाड़ी पीवी सिंधु ने रविवार को स्विस ओपन का मुकाबला अपने नाम किया। बता दें, फाइनल में चौथी वरीयता प्राप्त बुसानन ओंगबामरुंगफान को पीवी ने 21-16, 21-8 से हराकर बासेल के सेंट जैकबशाले मैदान में स्विस ओपन का खिताब अपने नाम किया।

49 मिनट में मुकाबला जीत :

सिंधु थाई खिलाड़ी के खिलाफ खूब हावी रही जिसके बाद उन्होंने सुपर 300 बैडमिंटन टूर्नामेंट में महिला एकल खिताब अपने नाम किया बता दें पीवी लगातार 49 मिनट में स्विस ओपन का मुकाबला जीत लिया। यह सिंधु का साल का दूसरा सुपर 300 खिताब है। इससे पहले जनवरी में सैयद मोदी इंटरनेशनल जीता है। अपने दूसरे सफल फाइनल में खेल रही सिंधु ने 7-5 की शुरुआती बढ़त बना ली और बुसानन ने वापसी करते हुए इसे 16-15 कर दिया। लेकिन 26 वर्षीय भारतीय ने तेजी से वापसी की और शुरुआती गेम में 21-16 से जीत दर्ज की।

21-8 से जीत :

गौरतलब हैं की अपने कद का भरपूर फायदा उठाते हुए, सिंधु ने खेल के बीच के अंतराल में 11-2 से बढ़त बना ली और अपने पहले स्विस ओपन खिताब के करीब पहुंच गई। एक मील पीछे रहने वाले बुसानन ने वापसी ओर जिसके बाद सिंधु ने 17-4 पर थी।
इतनी बड़ी बढ़त के साथ अंत में बदलाव के बाद, सिंधु को दूसरे गेम में किसी वास्तविक प्रतिरोध का सामना नहीं करना पड़ा। सीधे गेम में शानदार जीत दर्ज करने के लिए खेल को 21-8 से जीत लिया।

इससे पहले सिंधु ने 79 मिनट के सेमीफाइनल में थाईलैंड की सुपानिदा कटेथोंग को 21-18, 15-21, 21-19 से हराया था। सिंधु फाइनल जीत दर्ज कराइ थी, पिछली 16 बैठकों में बुसानन को 15 बार जबरदस्त हराया था। इस जीत के साथ सिंधु का अब थाई खिलाड़ी के खिलाफ आमने-सामने का रिकॉर्ड 16-1 हो गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button