Punjab: पीएम मोदी ने पंजाब में किया कैंसर हॉस्पिटल का उद्घाटन, सीएम भगवंत मान भी रहे मौजूद !

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को मोहाली के मुल्लांपुर में होमी भाभा कैंसर हॉस्पिटल एवं रिसर्च सेंटर का उद्घाटन किया। उनके साथ पंजाब के सीएम भगवंत मान भी मौजूद रहे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को मोहाली के मुल्लांपुर में होमी भाभा कैंसर हॉस्पिटल एवं रिसर्च सेंटर का उद्घाटन किया। उनके साथ पंजाब के सीएम भगवंत मान भी मौजूद रहे। उद्घाटन के बाद पीएम मोदी ने कहा कि यह अस्पताल देश की बेहतर हो रही स्वास्थ्य सुविधाओं का प्रतिबिंब है। इस सेंटर से पंजाब और हरियाणा के साथ अन्य राज्यों के लोगों को भी लाभ मिलेगा। इस अस्पताल में 300 बेड की क्षमता है। यह अस्पताल अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस है।

पिछले 8 साल में बने 200 से ज्यादा मेडिकल कॉलेज !

पीएम मोदी ने कार्यक्रम में कैंसर पीड़ितों को सम्बोधित करते हुए कहा, मैं आपकी पीड़ा समझ सकता हूं। कैंसर का इलाज संभव है। इससे डरने की नहीं लड़ने की जरूरत है। इस लड़ाई में जो भी मदद चाहिए, वह केंद्र सरकार आज उपलब्ध करा रही है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि देश में हेल्थकेयर के ऐसे सिस्टम की जरूरत थी, जो गरीब से गरीब व्यक्ति की चिंता करे। अच्छे हेल्थकेयर सिस्टम का मतलब सिर्फ चारदीवारी बनाना नहीं है। हेल्थकेयर, केंद्र सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता में है। उन्होंने कहा, हेल्थ सेक्टर में जितना काम 7-8 साल में हुआ, उतना पिछले 70 साल में भी नहीं हुआ। 2014 से पहले 400 से भी कम मेडिकल कॉलेज थे। पिछले 8 सालों में 200 से ज्यादा मेडिकल कॉलेज बनाए गए हैं।

Related Articles

PM Modi Inaugurates Homi Bhabha Cancer Hospital In Mohali

गांवों में भी बन रहे हेल्थ और वेलनेस सेंटर !

पीएम मोदी ने कहा कि गांवों में हेल्थ और वेलनेस सेंटर बनाए जा रहे हैं। करीब सवा लाख सेंटर काम करना शुरू कर चुके हैं। पंजाब में भी तीन हजार सेंटर सेवा दे रहे हैं। इनमें 22 करोड़ लोगों की कैंसर से जुड़ी स्क्रीनिंग की जा चुकी है। जिनमें से अकेले 60 लाख स्क्रीनिंग पंजाब में हुई है।

रसायनिक खादों की वजह से फैल रहा कैंसर !

सीएम भगवंत मान ने कैंसर की बात करते हुए कहा कि रसायनिक खादों की वजह से कैंसर फैल रहा है। पंजाब में लोग अब कैंसर के नाम से डरने लगे हैं। महंगा इलाज लोगों के वश से बाहर है। उन्होंने कहा कि बॉर्डर स्टेट की वजह से कई दिक्कतें हैं। दुश्मन हर रोज कभी ड्रोन तो कभी किसी दूसरी तरह से परेशान करता रहता है। हम BSF और केंद्र सरकार के साथ मिलकर इस पर काम कर रहे हैं।

सीएम भगवंत मान का दावा- AAP सरकार ने 5 महीने में पंजाब के 17313 युवाओं को दिया रोजगार

पीएम की सुरक्षा चूक पर जताया दुख !

बता दें कि इसी साल 5 जनवरी को फिरोजपुर में हुई सुरक्षा चूक के बाद पीएम नरेंद्र मोदी का यह पहला पंजाब दौरा है। जिसके लिए पंजाब पुलिस ने कड़े सुरक्षा इंतजाम किए थे। सीएम भगवंत मान ने कांग्रेस सरकार में 5 जनवरी को हुई सुरक्षा चूक का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा, यह दुख की बात है कि पीएम को वापस लौटना पड़ा था। नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री हैं, हमारा फर्ज है कि पूरा बंदोबस्त करें। पंजाब हमेशा मेहमानवाजी के लिए जाना जाता है।

PM Narendra Modi's Punjab visit: Serious security lapse - 'Stuck on  flyover' | What really happened? Home Ministry reveals this | Zee Business

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button