#Guinness World Record: उड़ते हेलीकाप्टर से लगाए Pull-Ups, गिनीज बुक में दर्ज हुआ रिकॉर्ड !

कहा जाता है अगर कोई इंसान किसी चीज को पाने की कोशिश करे तो वह उसे हासिल करने में अपनी जी जान लगा देता है।

कहा जाता है अगर कोई इंसान किसी चीज को पाने की कोशिश करे तो वह उसे हासिल करने में अपनी जी जान लगा देता है। ऐसा ही रिकॉर्ड तोड़ने का कारनामा देखने को मिला है। ये एक डच यूट्यूबर्स (Dutch Youtubers) की जोड़ी ने किया है। बता दें कि डच यूट्यूबर्स की जोड़ी ने हेलिकाप्टर पर हवा में लटककर एक मिनट में सबसे अधिक पुल-अप का गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड (Guinness World Record for Pull-Ups) अपने नाम कर लिया है।

स्टेन ब्रुइनिंक ने अर्जेन का तोड़ा रिकार्ड

आपको बता दें कि अर्जेन ने अर्मेनिया के रोमन सहराडियन द्वारा बनाया गया 23 का पिछला रिकार्ड तोड़ा। हालांकि, स्टेन ब्रुइनिंक  (Stan Brownie ) ने एक मिनट में 25 पुल-अप के साथ अर्जेन को पीछे छोड़ दिया है। इस रिकार्ड को तोड़ने की उपलब्धि का वीडियो गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने अपने यूट्यूब हैंडल पर शेयर किया है। गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के अनुसार, स्टेन ब्राउनी और अर्जेन अल्बर्स (Stan Brownie and Arjen Albers) ने एक मिनट में सबसे अधिक पुल-अप लगाए और उन्होंने 6 जुलाई 2022 को बेल्जियम के एंटवर्प में होवेनन एयरफील्ड (Hovenan Airfield) में रिकॉर्ड को अपने नाम किया।

अर्जेन ने हेलिकाप्टर पर लटककर हवा में ही 24 पुल-अप लगाए। अर्जेन ने अर्मेनिया के रोमन सहराडियन द्वारा बनाया गया 23 का पिछला रिकार्ड तोड़ा। हालांकि, स्टेन ब्रुइनिंक ने एक मिनट में 25 पुल-अप के साथ अर्जेन को पीछे छोड़ दिया और ये रिकार्ड अपने नाम कर लिया। 

हेलिकॉप्टर पर पुल-अप करना पागलपन है दोस्तों

बता दें कि ब्राउनी कैलिस्थेनिक्स (Brownie Calisthenics) के विशेषज्ञ हैं उन्होंने कहा है कि कैलिस्थेनिक्स , जिमनास्टिक (Calisthenics, Gymnastics) अभ्यासों का एक वर्ग जो किसी की शारीरिक फिटनेस और गति की सुंदरता में सुधार करने के लिए जाना जाता है। जीडब्ल्यूआर (GWR) ने कहा कि बड़े दिन पर,उन्होंने असाधारण रूप से अच्छा प्रदर्शन किया और 25 पुल-अप के साथ विश्व रिकॉर्ड बनाया।

आपको बता दें कि गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स (Guinness World Record) ने अपने यूट्यूब हैंडल (Youtube Handle) पर इस रिकॉर्ड तोड़ उपलब्धि का एक वीडियो शेयर किया है। इसमें उन्होंने एक मिनट में हेलीकॉप्टर से सबसे ज्यादा पुल अप करने का वीडियो दिखाया है। बता दें कि, दोनों ने अपने दर्शकों के लिए एक अजीब रिकॉर्ड बनाया है। हेलिकॉप्टर पर पुल अप करना सच में पागलपन है दोस्तो! लेकिन लोगों को इंटरटेन करते हुए सेहत को बरकरार रखना यह उससे भी बड़ा कठीन काम है, इसलिए इन दोनों यूट्यूबर को उनके इस काम के लिए सलाम तो बनता ही है।

 

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं । आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button