भू-माफियाओ की करोड़ो की संपत्ति कुर्क होने की कार्यवाही हुई शुरू !

पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने गैंगस्टर रियाजुल इस्लाम की 30 करोड़ 64 लाख से अधिक की संपत्ति कुर्क करने के दिए आदेश

खनऊ कमिश्नरेट पुलिस ने सीएम योगी के 100 दिन के अजेंडे पर काम करते हुए गैंगस्टर (  gangster ) और भू-माफियाओ के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने गैंगस्टर रियाजुल इस्लाम की 30 करोड़ 64 लाख से अधिक की संपत्ति कुर्क करने के आदेश दिए है। इसके साथ ही दूसरे गैंगस्टर हिमकर सिंह यादव की 1 करोड़ दो लाख की मर्सिडीज को सीज कर दिया है।

पुलिस ने दोनों की सम्पत्तियो को जब्त कर लिया है और बहुत जल्द कुर्की की कार्रवाई करेगी। गोमतीनगर विस्तार निवासी गैंगस्टर रियाजुल इस्लाम पर अलग-अलग थानों में 6 केस दर्ज है।

जमीनों की खरीद फरोख्त में हेराफेरी सहित सरकारी जमीनों पर कब्ज़ा कर अकूट संपत्ति रियाजुल ने बनाई। इसमें इसके तमाम परिवार सहित अन्य लोग भी शामिल है। पुलिस ने अब रियाजुल की 30 करोड़ 64 लाख की संपत्ति चिन्हित कर बहुत जल्द कुर्की की कार्रवाई करेगी।

बाइट : अमित कुमार आनंद, डीसीपी पूर्वी, लखनऊ

तो वही मोहनलालगंज में व्यापारी सुजीत हत्याकांड के आरोपी और गैंगस्टर हिमकर सिंह यादव की पुलिस ने 1 करोड़ से अधिक कीमत की मर्सिडीज जब्त कर सीज कर दी है। और अब बहुत जल्द कुर्क की कार्रवाई पुलिस करने की तैयारी में है। मौजूदा समय में हिमकर यादव जेल में बंद है। आरोपी पर मोहनलालगंज कोतवाली में गैंगस्टर, हत्या, सरकारी जमीनों पर कब्जा सहित गंभीर मामलों में 4 मुकदमें दर्ज है।

बाइट : गोपाल चौधरी, डीसीपी, साउथ, लखनऊ

पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर के निर्देश पर दोनों के खिलाफ ये कार्रवाई की गई है। और बहुत जल्द अब दोनों की करोड़ो की सम्पत्तिया कुर्क करने की तैयारी में लखनऊ पुलिस है। और इसके अलावा आगे भी कई गैंगस्टर व अपराधी पुलिस की रडार पर है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button