प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केदारनाथ पहुंच कर रहे पूजा अर्चना, पूजा के बाद रोपवे परियोजना की रखेंगे आधारशिला !

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार सुबह केदारनाथ पहुंचे। वे यहां पूजा-अर्चना कर रहे हैं। केदारनाथ दर्शन के बाद मोदी 3400 करोड़ से अधिक की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार सुबह केदारनाथ पहुंचे। वे यहां पूजा-अर्चना कर रहे हैं। केदारनाथ दर्शन के बाद मोदी 3400 करोड़ से अधिक की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे। पीएम 8 साल में छठवीं बार केदारनाथ पहुंचे हैं।इसके बाद प्रधानमंत्री सुबह करीब 11.30 बजे बद्रीनाथ मंदिर में दर्शन और पूजा करेंगे। इसके पहले पीएम आदिगुरु शंकराचार्य की समाधिस्थल के दर्शन करेंगे। मंदिर में दर्शन के लिए पहुंचे श्रद्धालुओं के बीच भी पीएम मोदी की यात्रा को लेकर काफी उत्साह है। बता दें पीएम मोदी ढाई घंटे केदारनाथ धाम में रहेंगे।

देश के प्रधानमंत्री ने केदारनाथ के दर्शन करते वक़्त हिमाचल की खास चोला डोरा ड्रेस पहनी। इसे चांबा की एक महिला ने अपने हाथ से बनाया है। बता दें दर्शन के बाद पीएम मोदी केदारनाथ रोपवे परियोजना की आधारशिला रखेंग। यह रोपवे 9.7 किलोमीटर लंबा होगा, जो गौरीकुंड को केदारनाथ से जोड़ेगा। अभी यह दूरी तय करने में करीब छह घंटे का समय लगता है। रोपवे बनने के बाद यह यात्रा 30 मिनट में पूरी हो सकेगी।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button