Trending

मिस्र के राष्ट्रपति का राष्ट्रपति मुर्मू, पीएम मोदी ने किया भारत की धरती पर स्वागत !

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को राष्ट्रपति भवन में मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सिसी का स्वागत किया।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को राष्ट्रपति भवन में मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सिसी का स्वागत किया। मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सिसी मुख्य अतिथि के रूप में 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस परेड में शामिल होंगे। उनकी यह भारत यात्रा को ‘ऐतिहासिक’ माना जा रहा है क्योंकि वह पहली बार देश आए हैं। विदेश मंत्रालय ने कहा, “यह पहली बार है कि Arab Republic of Egypt के राष्ट्रपति को हमारे गणतंत्र दिवस पर मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया है।”

पीएम मोदी ने मंगलवार को ट्विटर पर कहा

मिस्र की सेना की एक सैन्य टुकड़ी भी गणतंत्र दिवस परेड में भाग लेगी। विदेश मंत्री एस जयशंकर, शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया, वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल और दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना सहित कई अन्य केंद्रीय मंत्रियों ने भी एल-सिसी का स्वागत किया।मिस्र के President Abdel Fattah al-Sisi ने कहा, “मैं इस महान दिन के लिए भारतीय राष्ट्र, सरकार और लोगों को अपनी बधाई दोहराता हूं।

सम्मानित अतिथि बनना और गौरवशाली राष्ट्रीय दिवस में भाग लेना मेरे लिए सौभाग्य की बात है।”पीएम मोदी ने मंगलवार को ट्विटर पर कहा, “राष्ट्रपति अब्देल फत्ताह अल-सिसी President Abdel Fattah al-Sisi का भारत में गर्मजोशी से स्वागत है। हमारे गणतंत्र दिवस समारोह के मुख्य अतिथि के रूप में आपकी भारत की ऐतिहासिक यात्रा सभी भारतीयों के लिए बेहद खुशी की बात है।

 

सिसी राष्ट्रपति मुर्मू द्वारा राष्ट्रपति भवन में “एट होम” स्वागत समारोह में होंगे शामिल

“राष्ट्रपति सिसी का 25 जनवरी 2023 को राष्ट्रपति भवन में औपचारिक स्वागत किया जाएगा और राष्ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मू उसी शाम अतिथि गणमान्य व्यक्ति के सम्मान में राजकीय भोज का आयोजन करेंगी। विदेश मंत्रालय ने कहा, राष्ट्रपति सिसी की द्विपक्षीय बैठक होगी और आपसी हित के द्विपक्षीय, क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर प्रधान मंत्री के साथ प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता होगी। सिसी राष्ट्रपति मुर्मू द्वारा राष्ट्रपति भवन में “एट होम” स्वागत समारोह में शामिल होंगे। वे उपाध्यक्ष जगदीप धनखड़ के साथ भी बैठक करेंगे। वह भारत में कारोबारी समुदाय के साथ बातचीत करेंगे। सीसी 27 जनवरी को काहिरा लौट आएंगे।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर TWITTER, इंस्टाग्राम INSTAGRAM और यूट्यूब YOUTUBE पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button