Prayagraj Violence: प्रयागराज में बवाल का JNU कनेक्शन

प्रयागराज दंगे का मास्टरमाइंड जावेद पंप गिरफ्तार, मिला जेएनयू कनेक्शन

प्रदेश के कई जिलों में जुमे की नमाज के बाद भड़की हिंसा में अब योगी सरकार दंगाइयों पर कानून का डंडा चलाने जा रही है। प्रयागराज, हाथरास, फ‍िरोजाबाद, मुरादाबाद, सहारनपुर में भड़की हिंसा पर योगी सरकार शख्त है और अब तक 304 लोगो को गिरफ्तार कर चुकी है।

इन सभी के खिलाफ पथराव, माहौल बिगाड़ने तथा लोगों को भड़काने में लिप्त होने का आरोप है। बवाल करने वालों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई लगातार चल रही है। प्रदेश को दंगों की आग में झोंकने का प्रयास करने वालों के खिलाफ करवाई करने में योगी सरकार किसी भी तरह की ढील देने के विचार में दिख नहीं रही है।

Related Articles

शुक्रवार को बवाल तो कई जिलों में हुआ लेकिन सबसे ज्यादा आग प्रयागराज(Prayagraj Violence) में लगी और जुमे की नमाज के बाद अटाला में जुटी हजारों की भीड़ ने जमकर उपद्रव किया। पुलिस पर पथराव के साथ ही बमबाजी व आगजनी की। पुलिस प्रशासन की दर्जनों गाड़ियों में तोड़फोड़ की और पीएसी की गाड़ी समेत आठ वाहन फूंक दिए।

वहीँ इस पूरे बवाल के पीछे का मास्टरमाइंड जावेद अहमद उर्फ़ जावेद पंप को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और प्रशासन का बुलडोजर भी जावेद के घर पर चल चुका है।वहीँ जावेद उर्फ पंप की पुलिस कुंडली भी खंगाल रही है. इसके साथ ही साफ हो गया है कि यूपी में हिंसा मामलों पर योगी सरकार चुप नहीं बैठने वाली है।

95 नामजद और 5000 अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज-

वहीँ प्रयागराज(Prayagraj Violence) के पूरे बवाल में जावेद अहमद की JNU में पढ़ने वाली बेटी और बीवी का भी नाम सामने आ रहा है। प्रयागराज एसएसपी ने बताया कि कल की घटना में कुछ लोगों ने नाबालिग बच्चों को आगे कर पुलिस-प्रशासन पर पथराव किया. प्रयागराज के SSP अजय कुमार ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि मामले में 29 अहम धाराओं के तहत केस दर्ज कर गैंगस्टर एक्ट और एनएसए के तहत कार्रवाई होगी.

95 नामजद और 5000 अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. SSP अजय कुमार ने बताया, “जावेद की बेटी भी इस तरह की गतिविधियों में शामिल है. वह दिल्ली में छात्रा है. जरूरत पड़ी तो हम दिल्ली पुलिस से संपर्क कर अपनी टीमें भेजेंगे.” रिपोर्ट के अनुसार जावेद अहमद की बेटी नाम सारा अहमद है. वह जेएनयू में पढ़ती है.

ये भी पढ़ें-  प्रयाागराज में हिंसा की घटना के मास्‍टरमाइंड पर बड़ी कार्रवाई, आरोपी के मकान पर चला बुलडोजर

प्रयागराज में बवाल का JNU कनेक्शन-

वहीँ जावेद की बेटी ने सीएए-एनआरसी के विरोध में हुए प्रदर्शन में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया था। दिल्ली के शाहीन बाग में हुए प्रदर्शन में वह शामिल हुई थी। इसके अलावा शहर में खुल्दाबाद के मंसूर अली पार्क में कई दिनों तक चले विरोध प्रदर्शन में भी शिरकत की थी। यहां उसने भाषण दिया था। और वो लगातार समुदाय विशेष से संबंधित घटनाओं को लेकर वह अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर जोरशोर से आवाज उठाती रही है।

फ़िलहाल पुलिस इस पूरे एंगल की जाँच करने में जुटी हुई है। इस मामले में क्या कुछ निकल कर सामने आता है ये तो आने वाला वक़्त ही बताएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button