प्रशांत किशोर ने दिया कांग्रेस को ” प्लान 370 “, जानिए क्यों है खास ?

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के घर 10 जनपथ पर हुई मीटिंग में राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, दिग्विजय सिंह, केसी वेणुगोपाल, अंबिका सोनी और मल्लिकार्जुन खड़गे जैसे नेता मौजूद थे

कांग्रेस पार्टी के कद्दावर नेता प्रशांत किशोर ( Prashant Kishore ) ने देश के आगामी लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी को अपना ” प्लान 370 ” दिया है। जिस तरह से देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस का ग्राफ लगातार नीचे गिर रहा है। उसको देखते हुए प्रशांत कुमार ने ये प्लान पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं के सामने रखा है।

इस प्लान के बारे में सभी को बताया

शनिवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के घर 10 जनपथ पर हुई मीटिंग में अपने इस प्लान के बारे में सभी को बताया। उस बैठक में राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, दिग्विजय सिंह, केसी वेणुगोपाल, अंबिका सोनी और मल्लिकार्जुन खड़गे जैसे नेता मौजूद थे।

 

प्रशांत ने इस दौरान कांग्रेस को मीडिया रणनीति में बदलाव करने, संगठन को मजबूत करने और उन राज्यों पर ज्यादा ध्यान देने को कहा। साथ ही उन्होंने जहां बीजेपी से सीधा मुकाबला ह ॉसपर भी काम करने को कहा है।

370 सीट ऐसी होनी चाहिए ?

उनकी रणनीति के अनुसार कांग्रेस पार्टी को कुल लोकसभा सीटों 543 में से 370 सीटों को चुनना चाहिए। वो 370 सीट ऐसी होनी चाहिए जिनपर कांग्रेस की पकड़ मजबूत हो। जैसे पार्टी को गुजरात, हिमाचल, पंजाब, राजस्थान, मध्य प्रदेश, कर्नाटक, छत्तीसगढ़, हरियाणा, दिल्ली, उत्तराखंड जैसे राज्यों में ज्यादा ध्यान देने का प्रयास करना चाहिए।

बचे हुए राज्यों में अपने सहयोगी दलों को सीटें दे देनी चाहिए। इसके साथ ही प्रशांत किशोर ने कांग्रेस के लिए उन सीटों का चयन किया है। जहां पर पार्टी की सीधी लड़ाई बीजेपी से है या फिर एनडीए के अन्य सहयोगी दल से है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button