होली पर जापानी महिला से छेड़छाड़ के आरोप में पुलिस ने 3 लोगों को किया गिरफ्तार

पुलिस ने शनिवार को कहा कि सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आने के बाद एक किशोर सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया, जिसमें पुरुषों के....

पुलिस ने शनिवार को कहा कि सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आने के बाद एक किशोर सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया, जिसमें पुरुषों के एक समूह को एक जापानी महिला को कथित रूप से परेशान करते हुए दिखाया गया है।

वीडियो में पुरुषों के एक समूह को एक विदेशी पर रंग लगाते हुए दिखाया गया है, जो असहज लग रहा था। इसमें एक आदमी को उसके सिर पर अंडा फोड़ते हुए भी दिखाया गया है। वीडियो में उन्हें ‘बाय बाय’ कहते हुए सुना जा सकता है।

लड़की एक जापानी पर्यटक

पुलिस के मुताबिक, वीडियो होली का है और यहां पहाड़गंज के एक इलाके में शूट किया गया था। उन्होंने कहा कि वीडियो में दिख रही लड़की एक जापानी पर्यटक है जो पहाड़गंज में रह रही थी और शुक्रवार को बांग्लादेश चली गई थी।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि लड़की ने कोई शिकायत नहीं की है, न ही दिल्ली पुलिस और न ही अपने देश के दूतावास को फोन किया है, जैसा कि एक ईमेल के जवाब में दूतावास के अधिकारी ने पुष्टि की है।

पुलिस ने शुक्रवार को कहा था कि उन्होंने वीडियो का संज्ञान लिया है और इस बात की पुष्टि कर रहे हैं कि यह हाल की घटना है या पुरानी है।

वीडियो में दिख रहे लोगों की पहचान कर ली गई है। एक नाबालिग समेत तीन लोगों को पकड़कर पूछताछ की गई है। उन्होंने इस घटना में अपनी संलिप्तता कबूल कर ली है जैसा कि वीडियो में देखा जा सकता है। पुलिस उपायुक्त संजय कुमार सेन ने कहा कि ये सभी पास के पहाड़गंज इलाके के रहने वाले हैं।

लड़की ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया कि वह बांग्लादेश पहुंच गई है और मानसिक और शारीरिक रूप से फिट है।

पुलिस ने कहा कि आरोपी के खिलाफ दिल्ली पुलिस अधिनियम के तहत कार्रवाई शुरू कर दी गई है। हालांकि, आगे की कानूनी कार्रवाई गुण-दोष के आधार पर तय की जाएगी।

दिल्ली महिला आयोग (DCW) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कहा

दिल्ली महिला आयोग (DCW) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कहा था कि वह वीडियो की जांच करने और अपराधियों को गिरफ्तार करने के लिए दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर रही हैं।

मालीवाल ने शुक्रवार को ट्वीट किया, “होली पर विदेशी नागरिकों के साथ यौन उत्पीड़न दिखाते हुए सोशल मीडिया पर बहुत परेशान करने वाले वीडियो वायरल हो रहे हैं! मैं दिल्ली पुलिस को इन वीडियो की जांच करने और अपराधियों को गिरफ्तार करने के लिए नोटिस जारी कर रहा हूं! पूरी तरह से शर्मनाक व्यवहार!

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button