# PM IN VARANASI : उत्तर प्रदेश के शहर को पीएम मोदी ने दी ये सौगातें !

पीएम मोदी ने कहा कि राष्ट्रीय शिक्षा नीति का मूल आधार शिक्षा को संकीर्ण सोच से बाहर निकालना व 21वीं सदी के आधुनिक विचारों से जोड़ना है

महत्वपूर्ण बातें :

  • वाराणसी को 1800 करोड़ की सौगात
  • कॉलेज परिसर में अक्षय पात्र किचन का किया उद्घाटन
  • कहा शिक्षा को संकीर्ण सोच से बाहर निकालकर आधुनिक विचारों से जोड़ना
  • काशी सभी शिक्षा का मुख्य केंद्र बन जाएगा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी के बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचे। सीएम योगी ने पीएम मोदी का स्वागत किया। यहां से पीएम मोदी अर्दली बाजार स्थित एलटी कॉलेज परिसर पहुंचे और अक्षय पात्र किचन का उद्घाटन किया।

युवाओं को डिग्री के साथ तैयार करना

पीएम मोदी रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर पहुंचे। पीएम मोदी शिक्षा समागम को संबोधित कर रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा कि हमें न केवल युवाओं को डिग्री के साथ तैयार करना चाहिए। बल्कि देश को अपनी शिक्षा प्रणाली भी देनी चाहिए। देश को आगे बढ़ने के लिए जो भी मानव संसाधन चाहिए। इस संकल्प का नेतृत्व हमारे शिक्षकों और शिक्षण संस्थानों को करना है।

बड़ी जिम्मेदारी हमारी शिक्षा प्रणाली और युवा पीढ़ी की

पीएम मोदी ने कहा कि राष्ट्रीय शिक्षा नीति का मूल आधार शिक्षा को संकीर्ण सोच से बाहर निकालना। साथ ही इसे 21वीं सदी के आधुनिक विचारों से जोड़ना है। पीएम मोदी ने कहा कि आज की बैठक ऐसे समय में हो रही है जब देश आजादी का अमृत पर्व मना रहा है। अमर युग में देश के अमर संकल्पों को पूरा करने की बड़ी जिम्मेदारी हमारी शिक्षा प्रणाली और युवा पीढ़ी की है।

सभी शिक्षा का मुख्य केंद्र बन जाएगा

इसके अलावा, यह कहा जाता है कि काशी को मोक्ष की नगरी भी कहा जाता है क्योंकि ज्ञान हमारे देश में मोक्ष का मार्ग है। इसलिए जब शिक्षा का मंथन, अनुसंधान और ज्ञान की समझ काशी में सभी शिक्षा का मुख्य केंद्र बन जाएगा, तो उससे निकलने वाला अमृत निश्चित रूप से देश को एक नई दिशा देगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button