पाकिस्तान की आवाम में अचानक चर्चा का विषय बन गए पीएम मोदी!

पाकिस्तान मौजूदा समय में आर्थिक संकट से जूझ रहा है। ये बात पूरी दुनिया जान चुकी है। पाकिस्तान की सरकार ने अरब समेत कई मुस्लिम देशों से मदद की गुहार लगाई है।

पाकिस्तान मौजूदा समय में आर्थिक संकट से जूझ रहा है। ये बात पूरी दुनिया जान चुकी है। पाकिस्तान की सरकार ने अरब समेत कई मुस्लिम देशों से मदद की गुहार लगाई है। कुछ देश मदद को आगे आए हैं तो कुछ मुस्लिम देशों ने मदद का आश्वासन भी दिया है लेकिन इतने कठिन समय में भी पाकिस्तान के राजनेता राजनीति से बाज़ नहीं आ रहे हैं। इसमें हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत से ज्यादा अचानक पाकिस्तान में चर्चा का विषय बन गए हैं।

प्रधानमंत्री अचानक पाकिस्तान में चर्चा का विषय

पीएम मोदी को लेकर सोशल मीडिया व टीवी चैनलों पर डिबेट शुरु हो चुके हैं। आपको हम इस वीडियो में बताएंगे कि इस पूरे मामले की सच्चाई क्या है? आखिर क्यों भारत के प्रधानमंत्री अचानक पाकिस्तान में चर्चा का विषय हैं। दरअसल ये पूरी कहानी पाकिस्तान के आर्थिक संकट से जूझने पर केंद्रित हैं।

इसमें पाकिस्तान की राजनीतिक पार्टियां आपसी सिर फुटव्वल में भारत के प्रधानमंत्री का एक वीडियो वायरल किया है। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहते नजर आ रहे हैं कि ‘‘ हमने पाकिस्तान की हेकड़ी निकाल दी, उसे कटोरा लेकर निकलने पर किया मजबूर’

 पाकिस्तान में इस वीडियो को वायरल किया जा रहा

ये वीडियो पिछले 24 घंटे में पाकिस्तान में इतना वायरल हुआ कि ट्रेंडिग बन गया है। टीवी चैनलों पर डिबेट का सिलसिला चल रहा है। इसमें पाकिस्तान के राजनीतिक लोग अपने-अपने विचार रख रहे हैं। दरअसल ये वीडियो पुराना है। वर्ष 2019 के चुनावी जनसभा के दौरान भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाषण के दौरान ये बात कही थी।

अब जब पाकिस्तान आर्थिक संकट से जूझ रहा है तो चुनावी फायदे के लिए पाकिस्तान में इस वीडियो को वायरल किया जा रहा है। अब तक पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट के हवाले से जो खबरें आई हैं उसमें बताया जा रहा है कि पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पाटी पीटीआई इस वीडियो को वायरल कर रहा है।

पीएम मोदी को गलत कहने के बजाय

इस वीडियो के जरिए इमरान खान की पार्टी के नेता सत्ताधारी शाहबाज शरीफ की सरकार पर निशाना साध रहे हैं। दरअसल आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान में महंगाई दर 25 प्रतिशत से अधिक हो गई है। आटे की किल्लत चल रही है। देश में गेहूं, दाल, चीनी और अन्य सामानों की कमी है, जिस कारण इनकी कीमतें आसमान छू रही हैं।पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी के नेता इस वीडियो को काफी शेयर कर रहे हैं। पूर्व मंत्री और पीटीआई के वरिष्ठ नेता आजम खान स्वाति ने वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा-

पाकिस्तान की सत्ताधारी सरकार को ये कहते हुए शर्म आना चाहिए की वो बदलाव ला रहे हैं। इस वीडियो पर कमेंट करते हुए कई लोगों ने पाकिस्तान की आर्मी को भी जिम्मेदार ठहराया। लोगों ने कहा- आर्मी की वजह से देश तरक्की नहीं कर पाया है। हालांकि इमरान खान की पार्टी की ओर वायरल हो रहे वीडियो का असर उल्टा दिखाई दे रहा है।

पाकिस्तान की आवाम पीएम मोदी को गलत कहने के बजाय …

पाकिस्तान के लोग बता रहे हैं कि ये वीडियो जब आया था तो इमरान खान की ही पाकिस्तान में सरकार थी। पाकिस्तान की आवाम भारत के प्रधानमंत्री पीएम मोदी को गलत कहने के बजाय इमरान खान की पार्टी पर सवाल खड़ा कर रही है। बता दें कि इससे पहले पीटीआई नेता इमरान खान ने भ्रष्टाचार को लेकर पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ की थी।

उन्होंने कहा था- दुनिया में नवाज के अलावा किसी अन्य नेता के पास अरबों की संपत्ति नहीं है। मुझे एक ऐसे देश के बारे में बताएं जिसके प्रधानमंत्री या लीडर के पास देश के बाहर अरबों की संपत्ति हो। यहां तक की हमारे पड़ोसी देश के पीएम मोदी के पास भारत के बाहर कितनी संपत्ति है?

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर TWITTER, इंस्टाग्राम INSTAGRAM और यूट्यूब YOUTUBE पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button