PM मोदी ने सभी राज्यों में VAT कम करने का किया अनुरोध, कही ये बड़ी बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पेट्रोल और डीजल के दाम को लेकर राज्यों से की अपील। वही केंद्र सरकार ने नवंबर में पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क में 5 रुपये और 10 रुपये की कटौती की थी।

पेट्रोल और डीजल के दाम को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद संज्ञान में लिए। बुधवार को पीएम मोदी ने विपक्ष शासित राज्यों से पेट्रोल और डीजल पर टैक्स कम करने के लिए केंद्र के फैसले का पालन करने का आह्वान किया ताकि लोगों को कीमतों में बढ़ोतरी से राहत मिल सके।

पीएम मोदी ने कहा :
पीएम ने कहा कि, पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के बोझ को कम करने के लिए, केंद्र सरकार ने पिछले नवंबर में उत्पाद शुल्क कम कर दिया। हमने राज्यों से भी अपने टैक्सेज को कम करने का आग्रह किया था। कुछ राज्यों ने टैक्स कम किया और उपभोक्ताओं को लाभ प्रदान किया, लेकिन कुछ ने नहीं।

वही पीएम मोदी ने विपक्षी दलों के शासन वाले राज्यों का नाम लेते हुए कहा कि, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, केरल, झारखंड और तमिलनाडु ने केंद्र सरकार की सलाह का पालन नहीं किया और इन राज्यों में लोग मूल्य वृद्धि के बोझ से दबे हैं। उन्होंने आगे कहा की, मैं इन राज्यों से अब वह करने का अनुरोध करता हूं जो उन्हें नवंबर में करना चाहिए था। वैट को कम करके आप निवासियों पर पड़ने वाले बोझ को कम कर सकते हैं।

वैट कम किया:
केंद्र सरकार ने नवंबर में पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क में क्रमश: 5 रुपये और 10 रुपये की कटौती की थी। केंद्र के फैसले के बाद, 25 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों, जिनमें से ज्यादातर भाजपा या उनके सहयोगियों द्वारा शासित थे उन्होंने उपभोक्ताओं को राहत देने के लिए पेट्रोल और डीजल पर वैट कम किया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button